होम /न्यूज /खेल /विराट कोहली ने 3 दिन में दूसरी टीम की कप्तानी छोड़ी, अब IPL 2022 में RCB की भी कमान नहीं संभालेंगे

विराट कोहली ने 3 दिन में दूसरी टीम की कप्तानी छोड़ी, अब IPL 2022 में RCB की भी कमान नहीं संभालेंगे

विराट कोहली आईपीएल 2021 के बाद आरसीबी की कप्तानी नहीं करेंगे. वीडियो शेयर कर जानकारी दी. (Video Grab/Instagram)

विराट कोहली आईपीएल 2021 के बाद आरसीबी की कप्तानी नहीं करेंगे. वीडियो शेयर कर जानकारी दी. (Video Grab/Instagram)

विराट कोहली ने आईपीएल 2021 के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की भी कप्तानी छोड़ने का फैसला कर लिया है. फ्रेंचाइजी ने रविवार ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. विराट कोहली ने आईपीएल 2021 के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की भी कप्तानी छोड़ने का फैसला कर लिया है. फ्रेंचाइजी ने रविवार को इसकी पुष्टि की. इससे पहले उन्होंने टी20 विश्व कप के बाद भारत की टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने की घोषणा की थी. बता दें कि आईपीएल के इस सीजन में आरसीबी का प्रदर्शन अब तक अच्छा रहा है. टीम ने 7 में से 5 मैच जीते हैं और वो प्वाइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर है.

    आरसीबी ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो शेयर कर इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि आज शाम मैंने यह बताने के लिए स्क्वॉड से बात की थी कि यह बतौर कप्तान मेरा आखिरी आईपीएल होगा. मैंने टीम मैनेजमेंट को भी इसकी जानकारी दे दी है. यह बात मेरे दिमाग में काफी समय से चल रही थी. हाल ही में मैंने टी20 टीम की कप्तानी छोड़ी थी. ताकि वर्कलोड को मैनेज कर सकूं.

    9 साल का सफर यादगार रहा

    उन्हाेंने कहा कि पिछले कुछ सालों से मैं काफी क्रिकेट खेल रहा था. मैं खुद को तरोताजा करना चाहता था. इसलिए मैंने यह फैसला किया. मैंने आरसीबी के मैनेजमेंट को यह बात बता दी है कि मैं टीम के साथ जुड़ा रहूंगा. मेरा टीम के साथ 9 साल का यादगार सफर रहा है. मैं इस फ्रेंचाइजी के लिए आगे खेलता रहूंगा. सभी फैंस का शुक्रिया करूंगा. यह छोटा सा पड़ाव है. यह सफर आगे भी जारी रहेगा.

    यह भी पढ़ें: CSK vs MI: 7 गेंद पर 38 रन बनाकर सीएसके ने पलट दिया मैच! ऋतुराज गायकवाड़ ने 13 बाउंड्री लगाई

    2013 में कर रहे कप्तानी

    विराट लीग के पहले सीजन यानी 2008 से ही आरसीबी के साथ हैं और 2013 में टीम की कप्तानी संभाली थी. उनकी अगुवाई में आरसीबी आज तक आईपीएल खिताब नहीं जीत पाई है. उन्होंने अभी तक 199 मुकाबले खेले हैं और 37.97 की औसत से 6076 रन बनाए हैं. उनके नाम 5 शतक और 40 अर्धशतक हैं. उन्होंने इस वीडियो में आगे कहा कि आरसीबी एक बदलाव से गुजरने वाली है. क्योंकि अगले साल आईपीएल का बड़ा ऑक्शन होने वाला है. मैंने मैनेजमेंट को बताया है कि मैं आरसीबी के अलावा किसी और टीम में होने के बारे में सोच भी नहीं सकता हूं.

    विराट ने आईपीएल में अब तक 132 मैच में टीम की कमान संभाली है. इनमें से 60 में आरसीबी को जीत मिली है,जबकि 65 मैच में टीम को शिकस्त झेलनी पड़ी है. 3 मैच टाई रहे और बाकी 4 बेनतीजा रहे.

    Tags: Cricket news, IPL 2021, IPL 2022, Virat Kohli

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें