बच्चे के जन्म पर छुट्टी लेने के लिए ट्रोल हुए कप्तान कोहली, फैंस ने धोनी का बलिदान दिलाया याद

नई दिल्‍ली. विराट कोहली पूरे ऑस्ट्रेलियाई दौरे का नहीं होंगे हिस्सा
नई दिल्‍ली. विराट कोहली पूरे ऑस्ट्रेलियाई दौरे का नहीं होंगे हिस्सा

विराट कोहली (Virat Kohli) अगले साल जनवरी में पिता बनने वाले हैं ऐसे में वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला ही टेस्ट मैच खेलेंगे

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2020, 11:42 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कुछ समय पहले सोशल मीडिया पर फैंस के साथ खुशखबरी शेयर की थी कि वह जनवरी में पिता बनने वाले हैं. विराट कोहली और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) की यह पहली औलाद है ऐसे में भारतीय कप्तान के लिए काफी खास मौका है. इसी कारण कोहली ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) के दौरे के बीच भारत वापस आने का फैसला किया, बीसीसीआई ने उन्हें पितृत्व अवकाश दिया. हालांकि फैंस कोहली के इस फैसले से खुश नहीं है और उनके नेतृत्व पर सवाल उठा रहे हैं.

फैंस को याद आ गए महेंद्र सिंह धोनी
कोहली ऑस्ट्रेलिया के चार टेस्ट मैचों की सीरीज में केवल एक ही टेस्ट खेलने वाले हैं. इसके बाद वह भारत लौटेंगे. फैंस का कहना है कि साल की सबसे अहम सीरीज के दौरान कोहली का इस तरह वापस आना सही नहीं है. वहीं कुछ का कहना था कि कोहली अपनी जिम्मेदारियों से भाग रहे हैं.


कुछ फैंस का कहना था कि साल 2015 में महेंद्र सिंह धोनी के सामने भी ऐसी ही स्थिति थी लेकिन वह वापस नहीं गए. धोनी उस समय ऑस्ट्रेलिया में थे और उनकी पत्नी बेटी जीवा को जन्म देने वाली थी. हालांकि धोनी वापस नहीं लौटे थे. धोनी की बेटी का जन्म छह फरवरी को हुआ था. इसके दो दिन बाद टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वॉर्म अप मैच खेलना था. धोनी से जब पूछा गया था कि क्या वह बेटी के जन्म के समय भारत में रहना मिस कर रहे हैं. धोनी ने कहा, 'मैं नेशनल ड्यूटी पर हूं, बाकी चीजे इंतजार कर सकती है. वर्ल्ड कप काफी अहम है.'





पहला टेस्ट खेलकर भारत लौट आएंगे कोहली
जनवरी के पहले सप्‍ताह में कोहली और अनुष्‍का शर्मा की जिंदगी में नन्‍हा मेहमान आने वाला है. बीसीसीआई (BCCI) ने सोमवार को इसकी पुष्टि कर दी है. कोहली ने पहले ही बोर्ड को अपनी योजना के बारे में जानकारी दे दी थी कि वह एडिलेड में पहला टेस्‍ट खेलने के बाद वापस भारत लौट जाएंगे. अब बीसीसीआई ने उनकी पितृत्व अवकाश को मंजूरी दे दी है. चार टेस्‍ट मैच एडिलेड (डे नाइट 17-21 दिसंबर ), मेलबर्न ( 26-30 दिसंबर), सिडनी ( 7-11 जनवरी, 2021) और ब्रिस्‍बेन (Jan 15-19 जनवरी) में खेला जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज