लाइव टीवी

विराट कोहली जीरो पर हुए आउट तो लोग बोले- इंदौर में पोहे नहीं खाएगा तो ऐसे ही होगा

भाषा
Updated: November 15, 2019, 9:30 PM IST
विराट कोहली जीरो पर हुए आउट तो लोग बोले- इंदौर में पोहे नहीं खाएगा तो ऐसे ही होगा
विराट कोहली आउट होकर लौटते हुए. (AP Photo)

विराट कोहली (Virat Kohli) के जीरो पर आउट होने पर सोशल मीडिया पर ठेठ इंदौरी अंदाज में उनकी खिंचाई की गई.

  • Share this:
इंदौर (मध्य प्रदेश): भारतीय कप्तान विराट कोहली  (Virat Kohli) को बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ यहां पहले टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को खाता खोले बिना पवेलियन पहुंचने पर होल्‍कर स्टेडियम में उनके हजारों प्रशंसकों को निराशा हाथ लगी. वहीं सोशल मीडिया पर ठेठ इंदौरी अंदाज में उनकी खिंचाई भी की गई. कई क्रिकेटप्रेमियों ने उन्हें भारत की दूसरी पारी में अच्छी बल्लेबाजी के लिए इंदौरी पोहा (Indori poha) खाने की मजाकिया सलाह दी.

'पोहा खाओ और शतक बनाओ'
कोहली के शून्य पर आउट होने के बाद आयुष कचोलिया नाम के यूजर ने टि्वटर पर लिखा, 'कोहली, मैंने आपको कहा था कि इंदौर के पोहे का स्वाद लो और सर्राफा चाट चौपाटी की सैर करो. चिंता की कोई बात नहीं, अब थोड़ा पोहा खाओ और दूसरी पारी में शतक बनाओ.' फेसबुक उपयोगकर्ता समीर शर्मा ने हिन्दी बोलने के ठेठ इंदौरी अंदाज में लिखा, 'मेरा क्या केना (कहना) हे (है) ये विराट इंदौर में पोए (पोहे) नी (नहीं) खाएगा, वीगन-वीगन करेगा, तो जीरो पे ही आउट होएगा (होगा).'

virat kohli indore test, virat kohli duck, india bangladesh test, विराट कोहली इंदौर टेस्‍ट, इंदौरी पोहा, विराट कोहली बांग्‍लादेश टेस्‍ट
विराट कोहली आउट होने के बाद पवेलियन लौटते हुए. (AP Photo)


मशहूर है इंदौर का पोहा
पोहा, इंदौर का सबसे पसंदीदा नाश्ता है. अपने पारंपरिक जायकों के लिए देश-दुनिया में मशहूर शहर में पोहे की हजारों दुकानें हैं. खासकर सुबह के वक्त इन दुकानों पर स्वाद के शौकीनों की भीड़ उमड़ी रहती है. स्थानीय होलकर स्टेडियम में खेले जा रहे पांच दिवसीय मैच के दूसरे दिन बांग्लादेश के सबसे सफल गेंदबाज अबु जायेद ने कोहली को खाता भी नहीं खोलने दिया.

डीआरएस पर फंसे विराट कोहली
Loading...

भारत की पहली पारी में कोहली के खिलाफ जायेद की पगबाधा की अपील ठुकरा दी गई, तो मेहमान टीम ने डीआरएस का सहारा लिया. तीसरे अंपायर ने भारतीय कप्तान को पगबाधा आउट करार दिया और इस तरह से कोहली शून्य पर पवेलियन लौट गए. होलकर स्टेडियम में जुटे हजारों प्रशंसकों को कोहली से उम्दा बल्लेबाजी की उम्मीद थी. इस स्टेडियम के साथ कोहली के व्यक्तिगत कीर्तिमान की यादें भी जुड़ी हैं. उन्होंने यहां भारत और न्यूजीलैंड के बीच अक्टूबर 2016 में खेले गये टेस्ट मैच में 211 रन की बड़ी पारी खेली.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन साल पहले खेला गया यह मुकाबला होल्‍कर स्टेडियम में आयोजित पहला टेस्ट मैच था. भारतीय टीम ने यह मैच 321 रन के विशाल अंतर से जीता था. भारत और बांग्लादेश के बीच गुरुवार से शुरू हुआ मुकाबला इस स्टेडियम के इतिहास का दूसरा टेस्ट मैच है.

आरसीबी ने एक साथ 12 खिलाड़ियों को निकाला, डेल स्‍टेन को भी नहीं बख्‍शा

किंग्‍स इलेवन पंजाब से डेविड मिलर की छुट्टी, 40 साल के क्रिस गेल को रखा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 9:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...