यहां भी चला विराट का सिक्का, सचिन-सहवाग को पछाड़ा

यहां भी चला विराट का सिक्का, सचिन-सहवाग को पछाड़ा
आज सोशल मीडिया ना सिर्फ अपने दिल की बात कहने बल्कि नजदीकी मित्रों और प्रशंसकों से रूबरू होने का अच्छा प्लेटफार्म है. अगर भारतीय क्रिकेट के लिहाज से देखें तो अधिकांश क्रिकेटरों ने साल 2017 में ट्विटर के जरिए अपनी बात कही जिसने प्रशंसकों के दिलों पर बखूबी राज किया.

आज सोशल मीडिया ना सिर्फ अपने दिल की बात कहने बल्कि नजदीकी मित्रों और प्रशंसकों से रूबरू होने का अच्छा प्लेटफार्म है. अगर भारतीय क्रिकेट के लिहाज से देखें तो अधिकांश क्रिकेटरों ने साल 2017 में ट्विटर के जरिए अपनी बात कही जिसने प्रशंसकों के दिलों पर बखूबी राज किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 31, 2017, 3:47 PM IST
  • Share this:
आज सोशल मीडिया ना सिर्फ अपने दिल की बात कहने बल्कि नजदीकी मित्रों और प्रशंसकों से रूबरू होने का अच्छा प्लेटफार्म है. अगर भारतीय क्रिकेट के लिहाज से देखें तो अधिकांश क्रिकेटरों ने साल 2017 में ट्विटर के जरिए अपनी बात कही जिसने प्रशंसकों के दिलों पर बखूबी राज किया. साल का सबसे हिट ट्वीट रहा विराट कोहली का. कई दिनों तक जब उनकी और अनुष्का की शादी को लेकर जबरदस्त कयास जारी रहे तब उन्होंने अपने ट्विटर हैंडिल से 11 दिसंबर को अपनी शादी करने का ऐलान किया. उनके इस ​ट्वीट को अब तक 91000 बार रिट्वीट किया गया है तो करीब 545000 से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं.
सचिन तेंदुलकरजबकि साल 2017 में भारत रत्न ​सचिन तेंदुलकर ने खेल और सामाजिक मुद्दों को लेकर अनगिनत ट्वीट किए लेकिन उनका सबसे चर्चित ट्वीट रहा विराट और अनुष्का को शादी की बधाई देने वाला. सचिन के इस ट्वीट को 15000 से अधिक बार रिट्ववीट किया गया तो 152000 से अधिक लाइक्स मिले.महेंद्र सिंह धोनीवहीं टीम इंडिया को तीन आईसीसी खिताब​ दिलाने वाले महेंद्र सिंह धोनी बेशक सोशल मीडिया पर बहुत ज़्यादा सक्रिय नहीं रहते हैं, लेकिन इस साल 25 जनवरी को एनएसजी कमांडो को लेकर किया गया उनका ट्ववीट ख़ासी चर्चा में रहा. इसे करीब 5900 से अधिक लोगों ने रिट्वीट किया तो 37000 से अधिक लाइक्स मिले. माही ने इस साल ​ट्वीटर पर सिर्फ सात बार अपने दिल की बात रखी लेकिन उनके हर ट्वीट को लोगों ने ख़ासा पसंद किया.वीरेंद्र सहवागबेशक वीरेंद्र सहवाग ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया हो लेकिन सोशल मीडिया पर उनकी विस्फोटक बल्लेबाज़ी बखूबी जारी है. आलम कुछ ऐसा हो चला है कि अब लोग उन्हें ​ट्विटर किंग कहने लगे हैं. सालभर उनके अनगिनत ​ट्वीट चर्चा में रहे लेकिन 13 दिसंबर को रोहित शर्मा को दोहरे वनडे शतक के लिए बधाई देना ख़ास रहा. उनके इस ट्वीट का अब तक 15000 बार रिट्वीट किया जा चुका है तो इसे एक लाख से अधिक लाइक्स मिले.रोहित शर्मावहीं सोशल मीडिया पर चर्चा के मामले में 'हिटमैन' रोहित शर्मा का इस साल भी सिक्का शानदार तरीके से चला. बतौर बल्लेबाज़ साल भर धमाल मचाने वाले इस खिलाड़ी ने साल के आखिर में श्रीलंका के खिलाफ कार्यवाहक कप्तान के तौर पर टीम इंडिया को वनडे और टी20 सीरीज़ दिलाकर जमकर वाहवाही लूटी. बहरहाल, 12 दिसंबर 2017 को उन्होंने विराट और अनुष्का को शादी की बधाई देने के अलावा उन्हें (अनुष्का) अपना मौजूद सरनेम बरकरार रखने की सलाह दी थी. रोहित के इस ट्वीट को 7700 से अधिक  बार रिट्वीट किया गया तो 84000 लाइक्स मिले.हरभजन सिंहइन दिनों टर्बनेटर हरभजन सिंह बेशक टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं लेकिन सोशल मीडिया पर वो जबरदस्त हिट हैं. 11 दिसंबर को उन्होंने ट्विटर पर विरुष्का की जोड़ी को शादी की बधाई थी. उनके इस ट्वीट को ना सिर्फ 2500 से अधिक बार रिट्वीट किया गया तो 45000 लाइक्स भी मिले.


ये भी पढ़ें:
कोहली का 'विराट' यकीन, साउथ अफ्रीका में जीतेगी टीम



ये हैं साल 2017 में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज़
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज