अपना शहर चुनें

States

ENG vs IND: इंग्लैंड दौरे पर होगी विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे की टक्कर, होगा कप्तानी का 'टेस्ट'

ऑस्ट्रेलिया में मिली जीत के बाद कोहली और रहाणे की कप्तानी की तुलना हो रही है (फोटो-AP)
ऑस्ट्रेलिया में मिली जीत के बाद कोहली और रहाणे की कप्तानी की तुलना हो रही है (फोटो-AP)

ENG vs IND: इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम (Team India) अपनी ही 'ए' टीम के साथ चार दिवसीय अभ्यास मैच खेलने वाली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 28, 2021, 5:17 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. विदेश में टेस्ट सीरीज की तैयारी के तहत पहली बार भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket team) इस साल जुलाई में नाटिंघमशर में अपनी ही ‘ए’ टीम के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगी. यह मैच नाटिंघमशर के काउंटी मैदान पर 21 जुलाई से खेला जाएगा. भारतीय टीम (Team India) को इंग्लैंड दौरे (England Tour) में अगस्त और सितंबर में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. इस सीरीज का पहला मैच चार अगस्त से नाटिंघम में खेला जाएगा.

नाटिंघमशर काउंटी क्रिकेट क्लब ने बयान में कहा, "इन गर्मियों में काउंटी ग्राउंड पर दुनिया के कुछ बेहतरीन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर खेलते हुए दिखेंगे. तब हम भारत और भारत ए का स्वागत करेंगे.’’ विराट कोहली की टीम चार दिवसीय अभ्यास मैच में भारत ए के खिलाफ खेलेगी. दूसरा अभ्यास मैच लीसेस्टरशर में 28 जुलाई से खेला जाएगा. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) इन मैचों को फर्स्ट क्लास मैच का दर्जा दे सकता है. टिकटों की ब्रिकी 25 मार्च से शुरू होगी. इंग्लैंड के दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम के खिलाड़ियों को दो टीमों में विभाजित किया जाएगा. भारतीय टीम का कप्तान होने के नाते विराट कोहली किसी एक टीम का नेतृत्व करेंगे. वहीं हाल में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारत को 2-1 से जीत दिलाने वाले अजिंक्य रहाणे दूसरी टीम का नेतृत्व कर सकते हैं. रहाणे भारतीय टेस्ट टीम के उप कप्तान भी हैं. भारतीय क्रिकेट फैंस को कोहली और रहाणे के बीच टक्कर देखने को मिल सकती है.

यह भी पढ़ें:



टिम पेन को कप्तान बनाए रखने से भड़क गया ऑस्ट्रेलिया का वर्ल्ड कप विजेता कप्तान, कहा-उसका समय खत्म
IPL 2021: आईपीएल में नहीं खेलना चाहता इंग्लैंड का यह विस्फोटक बल्लेबाज

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट (12 से 16 अगस्त) और चौथा टेस्ट (दो से छह सितंबर) लंदन में जबकि तीसरा टेस्ट (25 से 29 अगस्त) लीड्स में खेला जाएगा. पांचवां और आखिरी टेस्ट (10 से 14 सितंबर) मैनचेस्टर में खेला जाएगा. इंग्लैंड के पिछले दौरे पर विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम को 4-1 से हार का सामना करना पड़ा था. उससे पहले 2014 में महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली भारतीय टीम को इंग्लैंड ने 3-1 से मात दी थी. वहीं 2011 में इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम का 0-4 से सूपड़ा साफ हो गया था. इंग्लैंड की टीम इस समय भारत दौरे पर है जहां उसे चार टेस्ट, पांच टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज