Home /News /sports /

IND vs NZ: मुंबई में बदलेगी विराट कोहली की किस्मत, 742 दिन से लगा है शतक पर ब्रेक

IND vs NZ: मुंबई में बदलेगी विराट कोहली की किस्मत, 742 दिन से लगा है शतक पर ब्रेक

India vs New Zealand: विराट कोहली ने आखिरी शतक 23 नवंबर 2019 को लगाया था. (AP)

India vs New Zealand: विराट कोहली ने आखिरी शतक 23 नवंबर 2019 को लगाया था. (AP)

India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच 3 दिसंबर से मुंबई में खेला जाएगा. इस मुकाबले से विराट कोहली टीम इंडिया (Team India) में वापसी करेंगे. विराट 2 साल से शतक नहीं लगा सके हैं. तो क्या वे शतकों पर लगे ब्रेक को मुंबई में खत्म कर पाएंगे. विराट कोहली (Virat Kohli) के फैंस इसकी उम्मीद कर सकते हैं क्योंकि मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में उनका रिकॉर्ड शानदार है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. कानपुर में रोमांचक ड्रॉ के बाद भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज (India vs New Zealand) दिलचस्प हो गई है. दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मैच 3 दिसंबर से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. दूसरे टेस्ट का कई कारणों से बेसब्री से इंतजार हो रहा है. इनमें से एक कारण विराट कोहली की टीम इंडिया (Team India) में वापसी भी है. विराट तकरीबन एक महीने बाद भारत के लिए मैच खेलेंगे. क्रिकेटप्रेमियों की विराट कोहली (Virat Kohli) की वापसी पर दो कारणों से नजर है. पहला क्या वे शतकों पर लगे ब्रेक को इस मैच में खत्म कर पाएंगे. दूसरा उनकी वापसी के बाद भारतीय प्लेइंग इलेवन से कौन सा बल्लेबाज बाहर होगा. हम यहां पहले कारण यानी विराट के शतक की बात करेंगे, जिसका उनके फैंस को बेसब्री से इंतजार है.

    भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को मॉडर्न क्रिकेट की ‘रनमशीन’ कहा जाय तो गलत नहीं होगा. यह खिलाड़ी इंटरनेशनल मैचों में 70 शतक लगा चुका है. लेकिन सिक्के का दूसरा पहलू यह है कि कोहली दो साल से अधिक समय से शतक नहीं लगा सके हैं. उनका आखिरी शतक 23 नवंबर 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ आया था. इसके बाद से ही जैसे उनके शतक पर ब्रेक लग गया हो. ऐसा नहीं है कि वे रन नहीं बना पा रहे हैं. विराट ने आखिरी शतक लगाने के बाद दर्जनों फिफ्टी जमा दिए हैं, लेकिन वे इसे सेंचुरी में नहीं बदल पा रहे हैं.

    क्या मुंबई में बदलेगी विराट की किस्मत
    विराट कोहली को अंतिम शतक लगाए आज 742 दिन हो गए हैं. उनका यह इंतजार भारत-न्यूजीलैंड दूसरा टेस्ट (IND vs NZ 2nd Test) में खत्म हो सकता है. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में कोहली का रिकॉर्ड शानदार है. विराट ने इस मैदान पर 4 टेस्ट मैच खेले हैं और 72.17 की औसत से 433 रन बनाए हैं. उनके बल्ले से यहां 6 पारियों में 1 शतक और 3 अर्धशतक निकले हैं. विराट ने 2016 में इसी मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ 235 रन की पारी खेली थी. क्रिकेटप्रेमी जानते हैं कि विराट ने 2011 में भारतीय सरजमीं पर अपना पहला टेस्ट इसी मैदान पर खेला था. कोहली ने तब वेस्टइंडीज के खिलाफ दोनों पारियों में अर्धशतक बनाए थे.

    पोंटिंग का रिकॉर्ड कर रहा इंतजार
    इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे अधिक शतक (Most Century) का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है. सचिन ने 100 इंटरनेशनल शतक लगाए हैं. रिकी पोंटिंग 71 शतकों के साथ दूसरे नंबर पर हैं. विराट कोहली 70 इंटरनेशनल शतक लगा चुके हैं. यानी, वे रिकी पोंटिंग के रिकॉर्ड की बराबरी करने से सिर्फ एक शतक दूर हैं. विराट के प्रशंसक उम्मीद कर रहे हैं कि उनका चहेता बल्लेबाज मुंबई में ही शतक का इंतजार खत्म करेगा और पोंटिंग की बराबरी पर आ जाएगा.

    Tags: Cricket news, Cricket Records, IND vs NZ, India vs new zealand, Number Game, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर