• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • विराट ने अपनी ब्रांड वैल्यू पर खतरा देखते हुए नहीं छोड़ी वनडे टीम की कप्तानी: रिपोर्ट

विराट ने अपनी ब्रांड वैल्यू पर खतरा देखते हुए नहीं छोड़ी वनडे टीम की कप्तानी: रिपोर्ट

विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप के बाद इस फॉर्मेट में भारत की कप्तानी छोड़ने का फैसला कर लिया है. (AP)

विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप के बाद इस फॉर्मेट में भारत की कप्तानी छोड़ने का फैसला कर लिया है. (AP)

सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) एकदिवसीय टीम की कप्तानी इसलिए जारी रखना चाहते हैं क्योंकि पूरी तरह से सफेद गेंद वाली क्रिकेट की कप्तानी छोड़ने से उनकी ब्रांड वैल्यू प्रभावित होगी. हालांकि कुछ बाजार विशेषज्ञों ने इस तरह की संभावनाओं को नकारा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारत की टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला कर लिया है. जब से उन्होंने इसकी घोषणा सोशल मीडिया पर की है, तब से ही लगातार उनके बारे में खबरें आ रही हैं. कुछ क्रिकेट विशेषज्ञों का मानना ​​है कि उनकी एकदिवसीय कप्तानी भी इस समय खतरे में है और अगर भारत टी20 विश्व कप नहीं जीतता है तो इस पर फैसला किया जाएगा. इसके अलावा कुछ लोगों का यह भी मानना है कि कोहली को सीमित ओवरों की कप्तानी को पूरी तरह से छोड़ देनी चाहिए. एक रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि विराट ने वनडे कप्तानी इसलिए नहीं छोड़ी क्योंकि उन्हें अपनी ब्रांड वैल्यू को लेकर खतरा नजर आ रहा था.

    ‘द टेलीग्राफ इंडिया’ की रिपोर्ट को माना जाए तो 32 वर्षीय विराट एकदिवसीय टीम की कप्तानी इसलिए जारी रखना चाहते हैं क्योंकि पूरी तरह से सफेद गेंद वाली क्रिकेट कप्तानी से हटने से उनकी ब्रांड वैल्यू प्रभावित होगी. हालांकि कुछ बाजार विशेषज्ञों ने इस तरह की संभावनाओं को नकारा है. उनका मानना है कि महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की ब्रांड वैल्यू कभी प्रभावित नहीं हुई. वह रिटायरमेंट के बाद भी कई बड़ी कंपनियों के ब्रांड एंबेसडर हैं.

    क्रिएटिज कम्युनिकेशंस के संस्थापक और प्रबंध निदेशक नवरोज डी ढोंडी ने कहा, ‘सचिन तेंदुलकर के साथ यह बात कभी नहीं आई, उनके समर्थन में कभी कमी नहीं आई. जब उन्होंने कप्तानी छोड़ी तब भी और यही बात विराट कोहली पर भी लागू होती है. अगर वह एकदिवसीय कप्तानी भी छोड़ देते हैं, तो इससे कुछ ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ने वाला है.’

    इस बीच, बीसीसीआई पूरे मामले पर चुप्पी साधे हुए है और इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं की गई है. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह, दोनों ने विराट कोहली को सबसे छोटे फॉर्मेट में एक कप्तान के रूप में उनके जबरदस्त योगदान के लिए धन्यवाद दिया है और तारीफ भी की है. ॉदिलचस्प बात यह है कि दोनों में से किसी ने भी वनडे और टेस्ट कप्तानी के बारे में कुछ नहीं बोला.

    इसके अलावा, भारतीय बोर्ड ने भी कोहली की जगह अगले टी20 कप्तान की अभी तक घोषणा नहीं की है. पांच बार के आईपीएल विजेता रोहित शर्मा टी20 टीम के कप्तान के तौर पर सभी की पसंद बने हुए हैं लेकिन आधिकारिक तौर पर अभी तक कुछ कहा नहीं गया है. इसके अलावा ओपनर केएल राहुल और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भी ऐसे खिलाड़ी हैं जो टी20 टीम की कप्तानी की रेस में आगे माने जा रहे हैं. इतना ही नहीं, पेसर जसप्रीत बुमराह को भी इस दौड़ में गिना जा रहा है.

    विराट अब आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) की कप्तानी संभालते नजर आएंगे. उनकी टीम ने आईपीएल के 14वें सीजन के पहले चरण में 7 में से 5 मैच जीते और अंकतालिका में तीसरे नंबर पर है. उसके पास 10 अंक हैं. विराट की कोशिश होगी कि वह अपनी कप्तानी में टीम को पहली बार आईपीएल चैंपियन बनाएं. सीजन का दूसरा चरण 19 सितंबर से शुरू होगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज