विराट कोहली को गेंदबाजी करनी बड़ी चुनौती होगी: एजाज पटेल

मुंबई में जन्मे एजाज 6 साल की उम्र में परिवार के साथ न्यूजीलैंड में बस गए थे.

News18Hindi
Updated: November 23, 2018, 5:41 PM IST
विराट कोहली को गेंदबाजी करनी बड़ी चुनौती होगी: एजाज पटेल
मुंबई में जन्मे एजाज 6 साल की उम्र में परिवार के साथ न्यूजीलैंड में बस गए थे.
News18Hindi
Updated: November 23, 2018, 5:41 PM IST
एजाज पटेल को न्यूजीलैंड सेलेक्टर्स का ध्यान खींचने में खासा वक्त लग गया लेकिन जब उन्हें मौका मिला उन्होंने कमाल कर दिया. अपने डेब्यू टेस्ट में पाकिस्तान के खिलाफ एजाज ने दूसरी पारी में 5 विकेट झटके और अपनी टीम को क्रिकेट इतिहास की सबसे बेहतरीन जीत दिलवाई. जीत और अपने मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड के बारे में बातचीत करते हुए एजाज ने कहा कि न्यूजीलैंड का कभी हार न मानने वाला रवैया उस मैच में काम आया. चौथी पारी में 175 रन का स्कोर डिफेंड करते हुए न्यूजीलैंड 4 रन से मैच जीती. उन्होंने बताया कि उनकी टीम के मौजूदा खिलाड़ियों में आत्मविश्वास भरा हुआ है जिसकी वजह से ट्रिकी परिस्थितियों में वे हर मुश्किल से पार पा जाते हैं.

क्रिकेट नेक्स्ट से बातचीत करते हुए एजाज ने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो हमें यकीन था कि ऐसे हालात इस विकेट पर बन सकते हैं, इस विकेट पर बैटिंग करनी आसान नहीं थी लेकिन हमें अपने ऊपर यकीन था कि हम अच्छा करेंगे. मुझे लगता है कि ये न्यूजीलैंड के माहौल का असर है, वे किसी भी समय बाजी पलटने के बारे में सोच लेते हैं और वे छोटे या बड़े टोटल को डिफेंड या चेज़ करने के दौरान एक जैसी फुर्ती दिखाते हैं."

मुंबई में जन्मे एजाज भारतीय क्रिकेट फैन होने के नाते टीम इंडिया के बारे में इक्का-दुक्के चीजें जानते हैं. जब वह 6 साल के थे तभी वह और उनका परिवार न्यूजीलैंड में बस गया था. उन्होंने घरेलू क्रिकेट में सेंट्रल स्टेज के लिए 48 विकेट झटके थे. उसके बाद ही उनका राष्ट्रीय टीम में सेलेक्शन हुआ. अब वह अगले साल भारत के खिलाफ सीरीज को लेकर उत्साहित हैं. उन्होंने यह भी कहा कि कोहली के खिलाफ गेंदबाजी करना एक बड़ा चैलेंज होगा.
ये भी पढ़ें: बांग्लादेश के 17 साल के गेंदबाज ने तोड़ा पैट कमिंस का रिकॉर्ड, बन गया नंबर 1

ऑफ स्पिनर ने कहा, "एक भारतीय के तौर पर जब आप बड़े हो रहे होते हैं तो अपने जेहन में क्रिकेट के जुनून को साथ में लिए होते हैं और आप टीवी पर कई महान भारतीय खिलाड़ियों को खेलते हुए देखते हैं, उसी तरह मैंने न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को खेलते हुए देखा है. कोहली एक बड़ी चुनौती होंगे. आप हमेशा अपने आपको सबसे बेस्ट खिलाड़ी के सामने चुनौती देना चाहते हो. इसलिए जब वह मौका आएगा तब बहुत खुशी होगी और मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करूंगा."
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर