दांव पर लगी हो जिंदगी तो केएल राहुल को बचाने के लिए ये खिलाड़ी झोंक सकता है सब कुछ

दांव पर लगी हो जिंदगी तो केएल राहुल को बचाने के लिए ये खिलाड़ी झोंक सकता है सब कुछ
केएल राहुल ने भरोसेमंद बल्‍लेबाज के रूप से विराट कोहली का नाम लिया (फाइल फोटो )

केएल राहुल (KL Rahul) से इंस्‍टाग्राम लाइव पर बताया कि अगर उनकी जिंदगी दांव पर लगी हो तो वह किसे बल्‍लेबाजी के लिए चुनेंगे

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 26, 2020, 9:44 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. पिछले कुछ महीने केएल राहुल (KL Rahul) के लिए शानदार रहे. 2019 वर्ल्‍ड कप के बाद से ही राहुल टीम का अहम हिस्‍सा बन गए हैं. राहुल उन चुनिंदा भारतीय बल्‍लेबाजों में से एक हैं, जिनके नाम तीनों फॉर्मेट में शतक है. बल्‍लेबाजी में कमाल दिखाने के बाद इस साल जनवरी से वह विकेटकीपिंग में भी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. टीम में अपनी जगह पक्‍की करने के बाद राहुल ने टीम के मिडिल ऑर्डर की समस्‍या भी लगभग सुलझा दी है. उन्‍होंने बल्‍लेबाजी के साथ साथ जिस तरह से विकेटकीपिंग में प्रदर्शन किया, उस दम पर न्‍यूजीलैंड दौरे पर उन्‍हें ऋषभ पंत पर तवज्‍जो देते हुए बतौर विकेटकीपर चुना गया.

मौजूदा समय में बतौर विकेटकीपर टीम इंडिया (Team India) की पहली पसंद राहुल हाल ही में इंस्‍टाग्राम लाइव पर आए, जहां उन्‍होंने उस बल्‍लेबाज के नाम का खुलासा किया, जिस पर वो इतना अधिक विश्‍वास करते हैं कि अगर उनकी जिंदगी दांव पर लगी हो तो वे उसे ही बल्‍लेबाजी के लिए चुनेंगे. राहुल ने उस भरोसेमंद बल्‍लेबाज के रूप में टीम इंडिया के कप्‍तान और अपने सबसे अच्‍छे दोस्‍त विराट कोहली (Virat Kohli) को चुना.

जिंदगी बचाने के लिए सब कुछ लगा देंगे कोहली
टीवी प्रेजेंटर सुहैल चंडोक के साथ इंस्‍टाग्राम लाइव में राहुल ने कहा कि हर कोई जानता है कि कोहली एक महान खिलाड़ी हैं और दोनों के बीच अच्‍छी दोस्‍ती भी है. राहुल ने कहा कोहली उनकी जिंदगी बचाने के लिए सब कुछ झोंक देंगे. टीम इंडियाा के अलावा राहुल और कोहली आईपीएल में भी ड्रेसिंग रूम शेयर कर चुके हैं. राहुल कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर टीम का हिस्‍सा रह चुके हैं. फिलहाल वह किंग्‍स इलेवन पंजाब का हिस्‍सा है और आईपीएल (IPL) के 13वें सीजन में पंजाब की अगुआई करेंगे. अगर इस साल आईपीएल का आयोजन होता है तो दो अच्‍छे दोस्‍तों के बीच कप्‍तानी का मुकाबला भी देखने को मिलेगा. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण आईपीएल के इस सत्र को टाल दिया गया है और कोई नहीं जानता है कि आईपीएल सहित बाकी के खेल इवेंट्स कब शुरू होंगे.
फिलहाल केएल राहुल (KL Rahul) ने भी गरीब बच्चों की मदद के लिए अपना बल्ला और जर्सी नीलाम कर दी हैं और उससे उन्होंने 8 लाख रुपये जुटा लिए. जिस बल्ले से केएल राहुल वर्ल्ड कप 2019 में खेले थे उन्होंने वही बल्ला नीलाम किया है. इसके अलावा दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अपनी तीनों फॉर्मेट की जर्सी, पैड और हेलमेट भी नीलाम कर दिया.



शोएब अख्तर ने की पीएम मोदी की तारीफ, कहा-COVID-19 के खिलाफ लड़ाई काबिलेतारीफ

विवाद : जब सचिन को पूरी दुनिया के सामने कहा गया 'बेईमान' और लगा दिया गया बैन!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज