• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • विराट कोहली वनडे और टी20 के कप्तान रहेंगे या नहीं? BCCI ने दी बड़ी जानकारी

विराट कोहली वनडे और टी20 के कप्तान रहेंगे या नहीं? BCCI ने दी बड़ी जानकारी

टी20 विश्व कप के बाद विराट कोहली की वनडे और टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने की खबरों पर बीसीसीआई ने बड़ी जानकारी दी है. (afp)

टी20 विश्व कप के बाद विराट कोहली की वनडे और टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने की खबरों पर बीसीसीआई ने बड़ी जानकारी दी है. (afp)

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली टी20 विश्व कप के बाद लिमिटेड ओवर क्रिकेट में टीम की कप्तानी छोड़ सकते हैं. ऐसी मीडिया रिपोर्ट्स सामने आईं थीं. हालांकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने इसे पूरी तरह खारिज कर दिया है. धूमल ने आईएएनएस से कहा, यह बकवास है और ऐसा कुछ होने नहीं जा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली टी20 विश्व कप के बाद लिमिटेड ओवर क्रिकेट में टीम की कप्तानी छोड़ सकते हैं. ऐसी मीडिया रिपोर्ट्स सामने आईं थीं. हालांकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने इसे पूरी तरह खारिज कर दिया है. धूमल ने आईएएनएस से कहा, यह बकवास है और ऐसा कुछ होने नहीं जा रहा है. इस बारे में बस मीडिया में चर्चा चल रही है. बीसीसीआई ने इस मामले को लेकर कोई बातचीत नहीं की है. विराट सभी फॉर्मेट में टीम के कप्तान बने रहेंगे.

    इससे पहले, यह रिपोर्ट आई थी कि कोहली बतौर कप्तान टेस्ट में तो काफी सफल हैं. लेकिन लिमिटेड ओवर क्रिकेट में उनकी कप्तानी में भारत को बड़ी सफलता नहीं मिली है. वो अब तक आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाए हैं. उनकी इसी नाकामी के कारण रोहित को वनडे और टी20 टीम का कप्तान बनाया जा सकता है.

    सूत्रों ने कहा था कि बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी इंग्लैंड में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की हार के बाद से ही इस मुद्दे पर बातचीत कर रहे हैं, जहां वे कथित तौर पर भारतीय कप्तान के टीम सेलेक्शन से नाखुश थे. कोहली ने डब्ल्यूटीसी फाइनल के दौरान तेज गेंदबाजों के मुफीद कंडीशंस के बावजूद दो स्पिन गेंदबाजों को खिलाया था. हालांकि, धूमल ने कहा कि ऐसी कोई बैठक नहीं हुई है.

    टीम मैनेजमेंट से बातचीत होने का दावा

    दरअसल टाइम्स ऑफ इंडिया ने एक खबर में दावा किया था कि मौजूदा कप्तान विराट कोहली अपनी बल्लेबाज पर ध्यान केंद्रित करने के लिए टी-20 और वनडे टीम की कप्तानी रोहित शर्मा को सौंप सकते हैं. खबर में बीसीसीआई से जुड़े सूत्रों के हवाले से कहा गया था कि टी20 विश्व कप के बाद कोहली कप्तानी छोड़कर अपनी बल्लेबाजी पर फोकस करेंगे. इसे लेकर उन्होंने भारतीय टीम मैनेजमेंट के साथ ही रोहित शर्मा से भी बातचीत की है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज