Home /News /sports /

IND vs SA 1st Test: आशीष नेहरा बोले- विराट कोहली में शतक-दोहरे शतक की भूख, खुद से निराश होंगे

IND vs SA 1st Test: आशीष नेहरा बोले- विराट कोहली में शतक-दोहरे शतक की भूख, खुद से निराश होंगे

आशीष नेहरा ने कहा कि विराट कोहली सेंचुरियन टेस्ट में अपने प्रदर्शन से निराश होंगे. (AFP)

आशीष नेहरा ने कहा कि विराट कोहली सेंचुरियन टेस्ट में अपने प्रदर्शन से निराश होंगे. (AFP)

पूर्व भारतीय पेसर आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने कहा कि आप विराट कोहली (Virat Kohli) जैसे खिलाड़ी से रनों की उम्मीद करते हैं. वह अपने प्रदर्शन से नाखुश होंगे. उनमें शतक और दोहरा शतक बनाने की भूख है. विराट सेंचुरियन टेस्ट की पहली पारी में 35 रन बनाकर पैवेलियन लौटे.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला (IND vs SA 1st Test) सेंचुरियन में खेला जा रहा है. धुरंधर बल्लेबाज और भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) इस मैच की पहली पारी में 35 रन बनाकर आउट हुए. उनसे एक बड़ी पारी की उम्मीद थी लेकिन वह 94 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से 35 ही रन बना पाए. इस पर पूर्व भारतीय पेसर आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने कहा कि विराट भी अपने इस प्रदर्शन से नाखुश होंगे.

    सेंचुरियन टेस्ट में दूसरे दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ गया और 1 भी गेंद नहीं फेंकी गई. भारत ने पहले दिन 3 विकेट खोकर 272 रन बनाए थे. ओपनर और उप-कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) 122 रन बनाकर खेल रहे हैं. उनका साथ अजिंक्य रहाणे दे रहे हैं जो 40 रन बना चुके हैं. सेंचुरियन टेस्ट में जब विराट कोहली बल्लेबाजी करने उतरे, जब भारत ने लगातार दो विकेट गंवाए. उन्होंने लुंगी एनगिडी की हैट्रिक गेंद का सामना किया और उसे ब्लॉक किया. 43वें ओवर की पहली गेंद पर कोहली ने कवर ड्राइव से चौका लगाया और इससे संदेश गया कि विंटेज कोहली वापस आ सकते हैं.

    इसे भी देखें, राहुल अब वनडे के बनेंगे कप्तान, रोहित हुए आउट!

    अगले कुछ ओवरों के दौरान, कोहली ने हर गेंद को जज किया और खराब गेंदों का सही इलाज किया. केएल राहुल के साथ कोहली ने चौथे विकेट के लिए 82 रन जोड़े और फिर वह गेंद आई, जिससे भारतीय कप्तान की एकाग्रता भंग हुई. विराट कोहली ने पारी के 69वें ओवर की दूसरी गेंद ऑफ साइड में खेलने की कोशिश की. गेंद ऑफ स्टंप के बाहर थी और वह आसानी से उसे छोड़ सकते थे लेकिन, उन्होंने ऐसा नहीं किया और गेंद स्लिप में खड़े वियान मुलडर के हाथों में पहुंच गई. कोहली के 71वें अंतरराष्ट्रीय शतक का इंतजार जारी रहा.

    आशीष नेहरा ने क्रिकबज से कहा, ‘आप कोहली जैसे खिलाड़ी से रनों की उम्मीद करते हैं. वह अपने प्रदर्शन से नाखुश होंगे लेकिन अगर आप आंकड़ों पर नजर डालें तो कोहली ने इंग्लैंड की मुश्किल परिस्थितियों में पिछली सीरीज में रन बनाए. उनके पास शतक और दोहरा शतक बनाने की भूख है और वह खुद से थोड़ा नाखुश होंगे.’

    नेहरा ने आगे कहा कि कोहली जिस तरह से आउट हुए, वह थोड़ा चिंताजनक था. उन्होंने कहा कि कोहली को चौथे स्टंप पर गेंद फेंकनी चाहिए, ठीक वैसे ही जैसे राहुल ने पहले दिन किया था. उन्होंने कहा, ‘जिस तरह से वह आउट हुए, यह थोड़ा चिंता का विषय है. दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों ने कोहली को ढीला शॉट खेलने के लिए प्रेरित किया और यह हाल ही में एक समस्या रही है. कोहली गेंदबाजों को विकेट देते रहे हैं. ऐसे मामलों में, आपको उन गेंदों को छोड़ने की जरूरत होती है ..जैसा हमने केएल राहुल से देखा.’

    Tags: Ashish nehra, Captain Virat Kohli, Cricket news, India vs South Africa, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर