Home /News /sports /

Virat Kohli को लेकर बड़ा खुलासा, वनडे के बाद टेस्ट की कप्तानी भी छीनी जाने वाली थी: रिपोर्ट

Virat Kohli को लेकर बड़ा खुलासा, वनडे के बाद टेस्ट की कप्तानी भी छीनी जाने वाली थी: रिपोर्ट

Virat Kohli vs Bcci: विराट कोहली से टेस्ट की कप्तानी भी छीनी जाने वाली थी. (AFP)

Virat Kohli vs Bcci: विराट कोहली से टेस्ट की कप्तानी भी छीनी जाने वाली थी. (AFP)

Virat Kohli vs Bcci: विराट कोहली (Virat Kohli) ने पिछले दिनों टेस्ट की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था. साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में (India vs South Africa) 1-2 से मिली हार के बाद उन्होंने यह कदम उठाया था.

नई दिल्ली. विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है. बीसीसीआई (BCCI) उन्हें साउथ अफ्रीका सीरीज के बाद टेस्ट की कप्तानी से भी हटाने वाला था. सीरीज में (India vs South Africa) भारत को 1-2 से हार मिली थी. हालांकि टीम ने सीरीज का पहला मुकाबला जीता था. अंतिम दोनों टेस्ट में टीम को हार मिली थी. सीरीज के बाद कोहली ने खुद ही कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था. साउथ अफ्रीका दौरे से पहले उनसे वनडे टीम की कप्तानी भी छीन ली गई थी. इसके बाद कोहली और बोर्ड के बीच काफी बयानबाजी हुई थी.

इनसाइड स्पोर्ट्स की खबर के अनुसार, बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, ‘साउथ अफ्रीका सीरीज के बाद विराट कोहली से कप्तानी छोड़ने के लिए कहने पर चर्चा हुई थी. सभी इसके लिए सहमत नहीं थे. लेकिन अधिकांश लोग अलग-अलग कप्तान के पक्ष में नहीं थे और नई शुरुआत चाहते थे. ’ उन्होंने कहा कि विराट कोहली ने अगर कप्तानी नहीं छोड़ी होती तो उनसे कप्तानी छोड़ने के बारे में कहा जाता. उनसे बल्लेबाजी पर ध्यान देने के लिए बात की जाती.

यह भी पढ़ें: IND vs SA: साउथ अफ्रीका को बड़ा झटका, कोच के खिलाफ जांच हुई शुरू, हो सकते हैं बर्खास्त

पूर्व भारतीय दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने पहले ही ऐसी बात कह दी थी. उन्होंने कहा था कि विराट कोहली को इस बात का डर था कि बोर्ड उन्हें कप्तानी से हटा सकता है, इस कारण उन्होंने इस्तीफा दिया. भारत को साउथ अफ्रीका की कम अनुभवी टीम से टेस्ट सीरीज में हार मिली थी. मालूम हाे कि कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप के बाद (T20 World Cup 2021) खुद ही टी20 टीम की कप्तानी छोड़ दी थी. वे आईपीएल में भी कप्तानी करते नहीं दिखेंगे.

Cricket News, Hindi Cricket News, Cricket News in Hindi

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा था कि उन्होंने विराट कोहली से टी20 टीम की कप्तानी नहीं छोड़ने को कहा था. लेकिन वे नहीं माने. इस कारण सेलेक्टर्स ने उनसे वनडे टीम की कप्तानी भी छीन ली. लेकिन विराट कोहली ने इसके उलट बयान देते हुए कहा था कि उनसे ऐसा कोई बात नहीं हुई थी. उन्हें कप्तानी से हटाए जाने के सिर्फ डेढ़ घंटे पहले इसकी जानकारी दी गई थी.

Tags: BCCI, Sourav Ganguly, Team india, Virat Kohli

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर