विराट कोहली से तुलना करते हुए शोएब अख्तर बोले-स्टीव स्मिथ बहुत बड़े बल्लेबाज

News18Hindi
Updated: August 21, 2019, 7:09 PM IST
विराट कोहली से तुलना करते हुए शोएब अख्तर बोले-स्टीव स्मिथ बहुत बड़े बल्लेबाज
पाक के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने उम्मीद जताई है कि स्टीव स्मिथ अपना शानदार प्रदर्शन लंबे समय तक कायम रखेंगे. (फाइल फोटो)

शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कहा है कि विराट कोहली (Virat Kohli) के आंकड़े खुद ही बोलते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि स्टीव स्मिथ (Steve Smith) बेहद बड़े खिलाड़ी हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 21, 2019, 7:09 PM IST
  • Share this:
इंडिया और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट गुरुवार 22 अगस्त से शुरू हो रहा है. ये मैच इसलिए भी खास है क्योंकि इसी से दोनों टीमें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) में भी अपने अभियान का आगाज करेंगी. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए ये मुकाबला व्यक्तिगत उपलब्धियां हासिल करने का भी मौका है. विराट अगर इस मैच में जीत दर्ज कर लेते हैं तो वे महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे. धोनी के नाम सबसे अधिक टेस्ट जीतने वाले भारतीय कप्तान होने का रिकॉर्ड है.

भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में होती है. इस सूची में वैसे तो ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ, इंग्लैंड के जो रूट और न्यूजीलैंड के केन विलियमसन भी आते हैं. इन सभी की आपस में तुलना भी समय-समय पर की जाती रही है. अब पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने दोनों की जमकर प्रशंसा की है. हालांकि उन्होंने संकेतों में स्टीव स्मिथ को विराट कोहली से बड़ा बल्लेबाज बता दिया है. जहां वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत को टेस्ट मैच में उतरना है वहीं इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा एशेज टेस्ट भी गुरुवार से ही शुरू होना है.

पाकिस्तान की रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कहा है कि विराट कोहली (Virat Kohli) के आंकड़े खुद ही बोलते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि स्टीव स्मिथ (Steve Smith) बेहद बड़े खिलाड़ी हैं और मुझे उम्मीद है कि वो लंबे समय तक ऐसा ही प्रदर्शन करते रहेंगे. विराट की तारीफ करते हुए अख्तर ने कहा कि पिछले नौ साल में कोहली की प्रतिबद्धता और समर्पण उन्हें काफी आगे तक ले आया है. वह करिश्माई खिलाड़ी हैं और कंपलीट पैकेज हैं.

cricket, indian cricket team, steve smith, virat kohli, shoaib akhtar, क्रिकेट, भारतीय क्रिकेट टीम, विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, शोएब अख्तर
ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के शानदार दो शतकों की बदौलत उनकी टीम पहला एशेज टेस्ट जीतने में सफल रही थी. (फाइल फोटो)


स्टीव स्मिथ गर्दन में चोट के चलते तीसरे एशेज टेस्ट से बाहर हो गए हैं. उनकी गर्दन पर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की बाउंसर लगी थी. हालांकि उन्होंने इस पारी में 92 रन बनाए थे. स्मिथ ने एजबेस्टन में पहले टेस्ट की दोनों पारियों में शतक लगाए थे. उन्होंने इस मैच में 144 और 142 रन बनाए थे. इस प्रदर्शन की बदौलत ही वे विराट कोहली के बाद टेस्ट रैंकिंग में दूसरे स्‍थान पर पहुंच गए हैं. ऐसे में जबकि स्मिथ तीसरे टेस्ट में नहीं खेल रहे हैं तो विराट कोहली के पास शीर्ष स्‍थान पर अपनी पकड़ मजबूत करने का बढ़िया मौका है.

टी-20 मैच में उतरे विव रिचर्ड्स, इयान बिशप व कर्टली एंब्रोस, ‌जानिए क्या रहा नतीजा, VIDEO
उधार लिया, गहने बेचे...जिद और जुनून से वर्ल्ड कप जीत अंग्रेजों की धरती पर लहराया तिरंगा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 21, 2019, 6:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...