विराट कोहली बोले-वर्ल्ड कप में हार के बाद फिर से एकजुट होने का वक्त

विराट कोहली ने कहा कि टेस्ट चैंपियनशिप के लिए सभी क्रिकेटर बेहद उत्साहित हैं. मेरे लिए क्रिकेट का यह प्रारूप सबसे ऊपर है.

News18Hindi
Updated: July 29, 2019, 6:47 PM IST
विराट कोहली बोले-वर्ल्ड कप में हार के बाद फिर से एकजुट होने का वक्त
भारतीय कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्‍त्री ने वेस्टइंडीज दौरे पर रवाना होने से पहले प्रेस कांफ्रेंस में कई अहम सवालों के जवाब दिए.
News18Hindi
Updated: July 29, 2019, 6:47 PM IST
वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार के बाद टीम के कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्‍त्री पहली बार सार्वजनिक रूप से मीडिया के सामने आए. वेस्टइंडीज दौरे के लिए रवाना होने से पहले विराट कोहली ने इस प्रेस कांफ्रेंस में सभी सवालों के जवाब दिए. इनमें रोहित शर्मा से अनबन की खबरों को लेकर पूछा गया सवाल भी शामिल रहा.

रोहित शर्मा ने प्रेस कांफ्रेंस की शुरुआत टेस्ट चैंपियनशिप को लेकर पूछे गए सवाल से की. उन्होंने कहा कि टेस्ट चैंपियनशिप के लिए सभी क्रिकेटर बेहद उत्साहित हैं. मेरे लिए क्रिकेट का यह प्रारूप सबसे ऊपर है. उन्होंने साथ ही वेस्टइंडीज को क्रिकेट खेलने के लिए बेहद शानदार जगह बताया. कोहली ने कहा, वेस्टइंडीज क्रिकेट खेलने के लिए शानदार जगह है. वर्ल्ड कप में मिली हार के बाद अब फिर से एकजुट होने का वक्त है.

विराट कोहली ने कहा कि वेस्टइंडीज दौरे पर टी-20 सीरीज के लिए चयनकर्ताओं ने युवा टीम चुनी है. ऐसे में सभी के लिए ये अच्छा मौका है. जहां तक बात वनडे टीम की है तो इस प्रारूप के लिए चुनी गई टीम में संतुलन है. हालांकि अगर मुझसे पूछा जाए तो मैं टी-20 सीरीज के लिए बेहद उत्साहित हूं. ऐसा इसलिए क्योंकि इस टी-20 सीरीज में नए खिलाड़ी देखने को मिलेंगे. ये वो खिलाड़ी हैं जो घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर टीम में आए हैं.

cricket, bcci, indian cricket team, india vs west indies, virat kohli, ravi shastri, west indies cricket team, क्रिकेट, भारतीय क्रिकेट टीम, बीसीसीआई, रवि शास्‍त्री, विराट कोहली, इंडिया वस वेस्टइंडीज, वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम,
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि वे टेेस्ट चैंपियनशिप में हिस्सा लेने को उत्साहित हैं.


रोहित शर्मा को लेकर पूछे गए सवाल को लेकर उन्होंने साफ तौर पर कहा कि टीम के ड्रेसिंग रूम का माहौल बेहद अच्छा है और आप इसे देख भी सकते हैं. अगर खिलाड़ियों के बीच किसी तरह का मनमुटाव होता तो टीम ऐसा प्रदर्शन बिल्कुल नहीं कर पाती, जैसा कि उसने हाल के महीनों में किया है.


Loading...




वनडे टीम- विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, के एल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, केदार जाधव, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, नवदीप सैनी.


टेस्ट टीम- मयंक अग्रवाल, के एल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, ऋद्धिमान साहा.


















टी20 टीम- विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, के एल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, क्रुणाल पंड्या, रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, दीपक चाहर और नवदीप सैनी.


















दौरे का कार्यक्रम : भारतीय टीम का वेस्टइंडीज दौरा 3 अगस्त से शुरू हो रहा है. इसमें तीन टी-20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे. दौरे का आगाज टी-20 सीरीज से होगा, इसके बाद वनडे सीरीज 8 अगस्त से शुरू होगी. 22 अगस्त से पहला टेस्ट शुरू होगा, जबकि दूसरा टेस्ट 30 अगस्त को खेला जाएगा.





First published: July 29, 2019, 6:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...