Home /News /sports /

Syed Mushtaq Ali Trophy: आईपीएल में नहीं मिला एक भी मैच खेलने का मौका, अब ठोका 53 गेंदों में ताबड़तोड़ शतक

Syed Mushtaq Ali Trophy: आईपीएल में नहीं मिला एक भी मैच खेलने का मौका, अब ठोका 53 गेंदों में ताबड़तोड़ शतक


23 वर्षीय विराट सिंह बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं. (फोटो साभार-Instagram/Virat_80)

23 वर्षीय विराट सिंह बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं. (फोटो साभार-Instagram/Virat_80)

Syed Mushtaq Ali Trophy: झारखंड के बल्लेबाज विराट सिंह (Virat Singh) ने ताबड़तोड़ नाबाद सैकड़ा जड़ा है.

    नई दिल्ली. सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) टी20 टूर्नामेंट में युवा बल्लेबाजों का बल्ला जमकर बोल रहा है. गुरुवार को झारखंड के 23 वर्षीय बल्लेबाज विराट सिंह (Virat Singh) ने असम के खिलाफ नाबाद 103 रनों की आतिशी पारी खेली. झारखंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 233 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी असम की टीम सात विकेट खोकर 182 रन ही बना सकी. झारखंड ने यह मैच 51 रनों से जीता.

    विराट ने जड़ा पहला शतक
    टी20 क्रिकेट में यह विराट सिंह का पहला शतक है. उन्होंने सिर्फ 53 गेंदों में 12 चौके और तीन छक्कों की बदौलत 103 रनों की पारी खेली. विराट सिंह आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के हिस्सा हैं. आईपीएल 2020 में उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था. घरेलू टी 20 टूर्नामेंट में उन्होंने पिछले तीन मैचों में 173 रन बनाए हैं. इस बार वह हैदराबाद के प्लेइंग 11 का हिस्सा हो सकते हैं. उनके अलावा अनुभवी बल्लेबाज सौरभ तिवारी 33 गेंदों पर पांच चौके और तीन छक्कों की मदद से 57 रन बनाए. डेथ ओवरों में कुमार देवब्रत ने 12 गेंदों पर 258 की स्ट्राइक रेट से 31 रन बनाए.

    बड़ौदा, हिमाचल और उत्तराखंड जीते
    बाएं हाथ के तेज गेंदबाज लुकमान मेरिवाला के पांच विकेट की मदद से बड़ौदा ने एलीट ग्रुप सी में छत्तीसगढ़ को नौ विकेट से करारी शिकस्त दी. मेरिवाला ने आठ रन देकर पांच विकेट लिए और पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने वाले छत्तीसगढ़ को 17.3 ओवर में 90 रन पर समेटने में अहम भूमिका निभायी. छत्तीसगढ़ की तरफ से सलामी बल्लेबाज शशांक चक्रधर ने सर्वाधिक 20 रन बनाये. बड़ौदा ने 12.3 ओवर में एक विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर दिया. अनुभवी केदार देवधर (नाबाद 44) और विष्णु सोलंकी (नाबाद 42) ने दूसरे विकेट के लिये 86 रन की अटूट साझेदारी की. यह बड़ौदा की लीग चरण में तीसरी जीत है. उसने इससे पहले हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड को हराया.

    यह भी पढ़ें:

    Syed Mushtaq Ali 2021: अभिषेक शर्मा का तूफानी शतक, लगाए ताबड़तोड़ 9 छक्के

    मोहम्मद अजहरुद्दीन: 18 पारियों में फ्लॉप, टीम से सस्पेंड किया गया, अब 54 गेंदों में ठोके 137 रन

    हिमाचल प्रदेश ने गुजरात को 26 रन से हराया. हिमाचल ने पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने पर ऋषि धवन (43), दिग्विजय रांगी (नाबाद 35) और प्रशांत चोपड़ा (35) के उपयोगी योगदान से पांच विकेट पर 141 रन बनाए. इसके जवाब में गुजरात की टीम 115 रन पर आउट हो गई. उसकी तरफ से अनुभवी पीयूष चावला ने सर्वाधिक 39 रन बनाए. हिमाचल की तरफ से वैभव अरोड़ा ने तीन जबकि पंकज जायसवाल और ऋषि धवन ने दो-दो विकेट लिए.

    एक अन्य मैच में उत्तराखंड ने महाराष्ट्र को छह विकेट से हराया. महाराष्ट्र ने केदार जाधव (61) के अर्धशतक की मदद से चार विकेट पर 141 रन बनाये. उत्तराखंड ने चार विकेट पर 145 रन बनाकर जीत दर्ज की. उसके लिए जय बिस्टा ने नाबाद 69 रन बनाए.undefined

    Tags: Cricket news, Syed Mushtaq Ali T20 tournament, Syed Mushtaq Ali Trophy, Syed Mushtaq Ali Trophy 2021

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर