मैच से पहले बोले विराट- आज दिखाना है कि हम चेज़ करने में दुनिया की बेस्ट टीम हैं

पिछले 10 साल से ऑस्ट्रेलिया को भारत में वनडे सीरीज़ में जीत नहीं मिली है. इतना ही नहीं सीरीज़ में 2-0 से पिछड़ने के बाद भी ऑस्ट्रेलिया को कभी जीत नहीं मिली है

News18Hindi
Updated: March 13, 2019, 1:36 PM IST
मैच से पहले बोले विराट- आज दिखाना है कि हम चेज़ करने में दुनिया की बेस्ट टीम हैं
विराट कोहली
News18Hindi
Updated: March 13, 2019, 1:36 PM IST
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिल्ली में टीम इंडिया के लिए आज करो या मरो की लड़ाई है. मैच से पहले कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि उन्हें ये साबित करना है कि टीम इंडिया चेज़ करने में दुनिया की सबसे अच्छी टीम है. ऑस्ट्रेलिया की टीम आज टॉस जीत कर पहले बैटिंग कर रही है. यानी टीम इंडिया को आज चेज़ करना है.

टॉस के वक्त विराट ने कहा, ''हमें आज दिखाना है कि चेज़ करने में हम दुनिया की सबसे अच्छी टीम हैं. '' पांच मैचों की सीरीज़ फिलहाल 2-2 से बराबर है. घरेलू मैदानों पर खेल रही 'विराट सेना' इस मैच को जीतकर सीरीज पर हर हाल में कब्‍जा करना चाहेगी. पिछले 10 साल से ऑस्ट्रेलिया को भारत में वनडे सीरीज़ में जीत नहीं मिली है. इतना ही नहीं सीरीज़ में 2-0 से पिछड़ने के बाद भी ऑस्ट्रेलिया को कभी जीत नहीं मिली है.

पिछले 8 साल से यहां यानी दिल्ली वनडे में किसी भी टीम को लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत नहीं मिली है. साल 2013 से लेकर अब तक यहां 6 वनडे खेले गए हैं और हर बार पहले बैटिंग करने वाली टीम को जीत मिली है. मार्च के दूसरे हफ्ते में भी दिल्ली में ठंड पड़ रही है. ऐसे में ओस (ड्यू) के चलते शाम को गेंदबाज़ी करना आसान नहीं होगा. मोहाली में खेले गए पिछले मैच में ड्यू फैक्टर ने टीम इंडिया के गेंदबाज़ों को परेशान कर दिया था. मोहाली और दिल्ली के मौसम में ज्यादा अंतर नहीं है.



दुनिया भर में वनडे का मिजाज़ बदल गया है. अब हर मैच में बड़े-बड़े स्कोर बनते हैं. लेकिन दिल्ली में 300 का स्कोर बनान किसी भी टीम के लिए मुश्किल चुनौती है. यहां 300 से ज़्यादा का स्कोर सिर्फ 2 बार बना है. पिछले 8 साल में यहां किसी टीम ने 300 का स्कोर खड़ा नहीं किया है. आखिरी बार यहां 2011 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज़ के 330 का स्कोर बनाया था.

ये भी पढ़ें:

IPL में इन 5 धाकड़ खिलाड़ियों के बल्‍ले से 'खौफ' खाते हैं गेंदबाज़

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...