स्पिनर्स के खिलाफ हरमनप्रीत कौर की हैरतअंगेज रणनीति, सहवाग ने किया सलाम!

हरमनप्रीत कौर ने न्यूजीलैंड वीमेंस टीम के खिलाफ 51 गेंदों में 103 रन बनाए.

News18Hindi
Updated: November 9, 2018, 10:50 PM IST
स्पिनर्स के खिलाफ हरमनप्रीत कौर की हैरतअंगेज रणनीति, सहवाग ने किया सलाम!
स्पिनर्स के खिलाफ हरमनप्रीत कौर की हैरतअंगेज रणनीति ने कर दिया सभी को हैरान, सहवाग ने किया सलाम!
News18Hindi
Updated: November 9, 2018, 10:50 PM IST
टीम इंडिया की वीमेंस टीम की टी20 कप्तान हरमनप्रीत कौर ने वर्ल्ड टी20 के पहले मैच में ही शतक ठोक दिया. हरमनप्रीत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 51 गेंद में 103 रन बनाए. वैसे तो हरमनप्रीत ने अपने ही अंदाज में बल्लेबाजी की लेकिन इस पारी के दौरान एक ऐसा हैरतअंगेज रणनीति बनाई जिसने आकाश चोपड़ा जैसे क्रिकेट एक्सपर्ट को भी हैरान कर दिया. दरअसल हरमनप्रीत कौर न्यूजीलैंड के स्पिनर्स के खिलाफ क्रीज के बाहर खड़े होकर बल्लेबाजी कर रही थी. अमूमन बल्लेबाज स्पिनर्स के खिलाफ क्रीज के अंदर रहता है लेकिन हरमनप्रीत कुछ अलग ही रणनीति बनाकर आई थी. आकाश चोपड़ा ने खुद हरमनप्रीत की इस रणनीति पर हैरानी जताई. वहीं सहवाग ने हरमनप्रीत की पारी को सलाम किया.

हालांकि हरमनप्रीत की ये रणनीति काम कर गई. उन्होंने न्यूजीलैंड के स्पिनर्स की जमकर खबर ली और मैच में कुल 8 छक्के लगाए. हरमनप्रीत क्रीज के बाहर इसलिए खड़ी थी क्योंकि वो स्पिनर्स को टर्न कराने का मौका ही नहीं देना चाहती थी.





आपको बता दें हरमनप्रीत कौर भारत की पहली महिला खिलाड़ी हैं जिसने टी20 इंटरनेशनल में शतक ठोका है. उन्होंने मिताली राज के 97* रन के स्कोर को पीछे छोड़ा. हरमनप्रीत कौर वर्ल्ड टी20 में शतक लगाने वाली पहली भारतीय महिला कप्तान हैं. वैसे ये कारनामा करने वाली वो दुनिया की महज तीसरी कप्तान हैं.



हरमनप्रीत कौर ने वर्ल्ड टी20 में भारत की ओर से सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है. इससे पहले उन्होने साल 2014 में बांग्लादेश के खिलाफ 77 रनों की पारी खेली थी. हरमनप्रीत कौर टी20 इंटरनेशनल की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाली भारतीय खिलाड़ी हैं. हरमनप्रीत ने अपनी शतकीय पारी में 8 छक्के लगाए. दुनियाभर की बात करें तो डॉटिन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2010 में अपनी पारी में 9 छक्के लगाए थे.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर