• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • T20 World Cup: चहल को मौका नहीं मिलने पर भड़के सहवाग, कहा- सेलेक्टर्स को वजह बतानी चाहिए

T20 World Cup: चहल को मौका नहीं मिलने पर भड़के सहवाग, कहा- सेलेक्टर्स को वजह बतानी चाहिए

IPL 2021: युजवेंद्र चहल ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ पिछले मैच में 3 विकेट झटके थे. (PIC: PTI)

IPL 2021: युजवेंद्र चहल ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ पिछले मैच में 3 विकेट झटके थे. (PIC: PTI)

पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2021) की टीम में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को मौका नहीं मिलने से नाराज हैं. उन्होंने कहा कि चहल टी20 में किसी भी टीम के लिए सबसे उपयोगी गेंदबाज हैं. वो आईपीएल 2021 (IPL 2021) में अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं. ऐसे में सेलेक्टर्स को यह बताना चाहिए कि उन्होंने क्यों इस लेग स्पिनर को भारतीय स्कॉड में शामिल नहीं किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ रविवार को हुए मुकाबले में शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने मैच में 11 रन देकर 3 विकेट झटके और आरसीबी की जीत में अहम भूमिका निभाई. चहल आईपीएल के दूसरे हाफ (IPL 2021) में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. वो आरसीबी के इकलौते ऐसे गेंदबाज हैं, जिसने तीनों मैचों में विकेट लिए हैं. लगातार शानदार प्रदर्शन करने के बाद भी चहल के टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) की टीम में चयन न होने पर कई दिग्गज खिलाड़ियों ने सवाल खड़े किए हैं. इसमें वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) भी शामिल हो गए हैं. उन्होंने चहल को विश्व कप की टीम में ना चुने पर जाने पर हैरानी जताई है.

    सहवाग ने क्रिकबज पर कहा कि चहल टी20 में किसी भी टीम के लिए सबसे उपयोगी गेंदबाज हैं. टीम इंडिया के सेलेक्टर्स को यह बताना चाहिए कि उन्होंने क्यों टी20 विश्व कप की टीम में इस लेग स्पिनर को मौका नहीं दिया. उन्होंने आगे कहा कि चहल पहले भी अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे. मैं नहीं समझ पा रहा हूं कि फिर क्यों उन्हें भारतीय टीम में जगह नहीं मिली. ऐसा नहीं है कि राहुल चाहर ने श्रीलंका दौरे पर बहुत शानदार गेंदबाजी की.चहल जिस तरह से गेंदबाजी कर रहे हैं वो टी20 क्रिकेट में किसी भी टीम की सबसे बड़ी ताकत बन सकते हैं.

    चहल को टी20 में विकेट लेना आता है: सहवाग
    पूर्व भारतीय ओपनर ने कहा कि चहल को टी20 में कैसे गेंदबाजी करनी है, कैसे विकेट हासिल करने हैं. अगर मुंबई इंडियंस के खिलाफ हुए मैच की ही बात करें तो ग्लेन मैक्सवेल और युजवेंद्र चहल ने आरसीबी के लिए मैच बनाया था. दोनों ने मिडिल ओवर में लगातार विकेट लिए और इसने पूरे मैच का रुख पलट दिया. सहवाग से पहले हरभजन सिंह भी चहल को टी20 विश्व की टीम में नहीं चुने जाने पर हैरानी जता चुके हैं.

    IPL 2021: कुलदीप यादव लंबे समय के लिए हुए मैदान से बाहर! KKR के कप्‍तान पर उठाए थे सवाल

    IPL 2021 Points Table: प्लेऑफ की रेस हुई बेहद रोमांचक, राजस्थान की हार के बाद 4 टीमों के बराबर अंक

    चहल टी20 में सबसे अधिक विकेट लेने वाले भारतीय
    बता दें कि चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति ने टी20 विश्व कप के लिए जो 15 सदस्यीय टीम चुनी है, उसमें 5 स्पिनर्स रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, वरुण चक्रवर्ती, आर अश्विन और अक्षर पटेल शामिल हैं. अश्विन ने तो 4 साल पहले भारत के लिए व्हाइट बॉल क्रिकेट खेली थी. इस टीम में चहल को शामिल नहीं किया गया है, जबकि वो टी20 फॉर्मेट में भारत के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. उन्होंने 49 मैच में 8.32 के इकोनॉमी रेट से 63 विकेट लिए हैं. वो 2 बार 4 और एक बार 5 विकेट ले चुके हैं. उनका स्ट्राइक रेट भी अच्छा है. वो हर 18 गेंद पर एक विकेट लेते हैं. आईपीएल 2021 में भी चहल ने 10 मैच में 9 विकेट लिए हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज