वीरेंद्र सहवाग का इमरान खान पर तीखा हमला- ये आदमी बेइज्‍जती कराने से बाज नहीं आ रहा

वीरेंद्र सहवाग.

वीरेंद्र सहवाग.

वीरेंद्र सहवाग ने सोशल मीडिया पर इमरान के वीडियो की एक क्लिप शेयर करते हुए कहा कि पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री अपनी बेइज्‍जती कराने से बाज नहीं आ रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 3, 2019, 4:01 PM IST
  • Share this:

पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) पर करारा हमला किया है. उन्‍होंने सोशल मीडिया पर इमरान के वीडियो की एक क्लिप शेयर करते हुए कहा कि पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री अपनी बेइज्‍जती कराने से बाज नहीं आ रहे हैं. यह वीडियो कुछ दिन पुराना है जिसमें इमरान खान अमेरिकी न्‍यूज चैनल एमएसएनबीसी से बात कर रहे होते हैं. इसमें वे अमेरिका और चीन के विकास को लेकर बात करते हुए ऐसा उदाहरण देते हैं जिसे सुनकर एंकर भी हंस पड़ते हैं. इमरान का जवाब सुनकर एंकर कहते हैं कि आप किसी वेल्‍डर की तरह बात कर रहे हैं. इसी बात को लेकर सहवाग ने इमरान खान पर तंज कसा.

'यह आदमी खुद को शर्मिंदा करने के नए तरीके खोज रहा है'

सहवाग ने ट्वीट किया, 'एंकर ने कहा, आप एक वेल्‍डर की तरह बात कर रहे हैं. संयुक्‍त राष्‍ट्र में कुछ दिन पहले एक घटिया भाषण के बाद यह आदमी अब खुद को शर्मिंदा करने के नए तरीके खोज रहा है.' दरअसल इमरान खान से डवलपमेंट के बारे में पूछा गया तो उन्‍होंने कहा कि शानदार विकास के लिए चीन की तरफ देखना चाहिए. जब वे न्‍यूयॉर्क गए तो वहां उन्‍होंने देखा कि कार सड़क पर बंप कर रही थी. यह सुनकर न्‍यूज एंकर हंसने लगते हैं और कहते हैं, 'आप बातों से तो पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री नहीं लगते हैं. आप ऐसी बातें कर रहैं जैसी ब्रॉक्‍स (न्‍यूयॉर्क का एक इलाका) का वेल्‍डर करता है.'


कई भारतीय क्रिकेटर्स ने की इमरान की आलोचना

सहवाग से पहले भी भारतीय खिलाड़ियों ने इमरान खान पर उनके संयुक्‍त राष्‍ट्र के भाषण को लेकर हमला बोला था. इरफान पठान(Irfan Pathan), हरभजन सिंह (Harbhajan Singh), मोहम्‍मद शमी (Mohammad Shami) और मोहम्‍मद अजहरुद्दीन ने सोशल मीडिया के जरिए इमरान पर निशाना साधा था. इन सभी क्रिकेट खिलाड़ियों ने इमरान खान को नफरत फैलाने वाला बताया. बता दें पाकिस्तानी पीएम ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने भाषण के दौरान भारत को परमाणु युद्ध की धमकी दी थी.



पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान.

शमी बोले- इमरान ने धमकियां दी

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने इमरान खान के खिलाफ ट्वीट करते हुए लिखा था कि महात्मा गांधी ने अपना जीवन प्रेम, सद्भाव और शांति के संदेश को फैलाने में बिताया. वहीं इमरान खान ने संयुक्त राष्ट्र पोडियम से धमकियां दी और नफरत फैलाई. पाकिस्तान को ऐसे नेता की जरूरत है जो विकास, नौकरियां और आर्थिक विकास की बात करे न कि युद्ध और आतंकवाद को शरण दे.

हरभजन सिंह और इरफान पठान ने भी इमरान खान (Imran Khan) के खिलाफ ट्वीट करते हुए लिखा कि संयुक्त राष्ट्र भाषण के दौरान भारत को संभावित परमाणु युद्ध का संकेत दिया गया. एक बड़े खिलाड़ी के तौर पर इमरान खान के शब्द दोनों देशों के बीच सिर्फ नफरत फैलाएंगे. एक साथी खिलाड़ी के तौर पर उनसे उम्मीद है कि वह शांति को बढ़ावा देंगे.

वहीं अजहरुद्दीन ने लिखा था कि संयुक्त राष्ट्र में जिस इमरान खान ने भाषण दिया उसे हम नहीं जानते हैं. किसी खिलाड़ी से इसकी उम्मीद कम थी. उन्‍होंने सच में सोचा था कि आप बदलाव लाएंगे और पाकिस्तान को आतंकियों से मुक्त करेंगे. बता दें कि गौतम गंभीर ने भी इमरान खान की आलोचना की थी.

मयंक अग्रवाल का डबल धमाल, भारतीय जमीन पर अपने पहले ही मैच में जड़ा दोहरा शतक

टीम इंडिया की नई सनसनी शेफाली वर्मा, 'लड़का' बनकर सीखा क्रिकेट

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज