किसी की सलाह ना लेने वाले सहवाग ने कैसे मानी टाइगर पटौदी की एक सलाह, जिसने बदल दी उनकी जिंदगी

किसी की सलाह ना लेने वाले सहवाग ने कैसे मानी टाइगर पटौदी की एक सलाह, जिसने बदल दी उनकी जिंदगी
वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि आमतौर पर वह किसी की सलाह नहीं लेते.

मुंबई में बीसीसीआई (BCCI) का वार्षिक पुरस्कार समारोह आयोजित किया गया, जहां वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने मसूंर अली खान पटौदी लेक्चर में ये खुलासा किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 13, 2020, 2:20 PM IST
  • Share this:
मुंबई. भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने खुलासा किया है कि पूर्व दिग्गज कप्तान मंसूर अली खान पटौदी (Mansoor Ali Khan Pataudi) ने उनका टेस्ट क्रिकेट खेलने का तरीका बदल दिया था और उसके बाद ही वे टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर पाए. बीसीसीआई (BCCI) अवॉर्ड में सातवें मसूंर अली खान पटौदी लेक्चर में सहवाग ने कहा कि वह यहां पर उनके बारे में बात करने के मौके को जाने नहीं देना चाहते थे, क्योंकि टाइगर पटौदी के साथ उनके व्यक्तिगत संबंध भी थे. इस मौके पर उन्हाेंने अपनी बल्लेबाजी स्टाइल के बारे में भी बात की.

सहवाग ने खुलासा किया वे उनकी बल्लेबाजी के वीडियो देखा करते थे, मगर उनसे कभी बात नहीं हुई. भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा कि आमतौर पर वह किसी की भी सलाह नहीं लेते, मगर टाइगर पटौदी ने उन्हें एक सलाह दी, जिसने टेस्ट क्रिकेट में उनकी बल्लेबाजी के तरीके को  बदल के रख दिया और वह हमेशा उस सलाह के लिए उनके आभारी रहेंगे.

Virender Sehwag, Mansoor Ali Khan Pataudi, bcci, bcci award, sourav ganguly, cricket, sports news, वीरेंद्र सहवाग, मंसूर अली खान खान पटौदी, बीसीसीआई अवार्ड, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज
कार्यक्रम के दौरान वीरेंद्र सहवाग




कार में मिली थी सलाह
एक सेरेमनी में सहवाग ने इसका खुलासा किया था कि टाइगर पटौदी ने उन्‍हें क्या सलाह‌ दी. सहवाग के अनुसार 2006 में वह उनके साथ एक कार में जा रहे थे. जब सहवाग ने उनसे पूछा था कि सर क्या आपने मेरी बल्लेबाजी देखी है? जिसके जवाब में टाइगर पटौदी ने कहा था कि वह एक अच्छे खिलाड़ी हैं और खुद पर विश्वास रखने के लिए कहा. इसके बाद सहवाग ने उनसे सलाह मांगी. जिसके बाद उन्हाेंने सहवाग ‌को अधिक रन बनाने के लिए पैरों को थोड़ा और ज्यादा खोलने की सलाह दी थी. इसके बाद उन्होंने तिहरा शतक भी जड़ा था.

पटौदी के साथ आखिरी मुलाकात को सहवाग ने किया याद
सहवाग ने बताया टाइगर पटौदी के साथ उनकी आखिरी मुलाकात दिल्ली क्रिकेट (Delhi Cricket) को लेकर हुई थी, जब  दिल्ली क्रिकेट को वापस से पटरी पर लाने में मदद के लिए अरुण जेटली ने उन्हें घर बुलाया. बीसीसीआई अध्यक्ष और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को लेकर सहवाग ने कहा कि वह हमेशा ही बॉस हैं. उन्होंने कहा कि सौरव गांगुली बॉस हैं. वह इंडियन क्रिकेट के बॉस थे और मुझे ओपनिंग करने का मौका दिया और अब वह बॉस हैं.

jasprit bumrah bcci awards, jasprit bumrah polly umrigar award, poona yadav bcci award, mayank agarwal award, bcci annual awards, जसप्रीत बुमराह बीसीसीआई अवार्ड, जसप्रीत बुमराह पोली उमरीगर अवार्ड, पूनम यादव, शेफाली वर्मा, मयंक अग्रवाल
भारत के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्रतिष्ठित पॉली उमरीगर पुरस्कार और दिलीप सरदेसाई पुरस्कार दिया गया.


इस मौके पर सहवाग ने प्रियम गर्ग की अगुआई वाली अंडर-19 वर्ल्ड कप (World Cup) भारतीय टीम को शुभकामनाएं भी दी और साथ ही यह भी उम्मीद जताई कि टीम इंडिया (Team India) इस साल अक्टूबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को जरूर जीतेगी. बीसीसीआई के वार्षिक पुरस्कार समारोह में भारत के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह छाए रहे. 2018-19 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्रतिष्ठित पॉली उमरीगर पुरस्कार और दिलीप सरदेसाई पुरस्कार दिया गया.

मलिंगा के करियर पर आई बड़ी खबर, भारत से हारने के बाद लिया फैसला

जब बच्‍चे बोर्ड एग्‍जाम देंगे तब टीम इंडिया के लिए वर्ल्‍ड कप खेलेगी ये लड़की

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज