टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत पर बोले सहवाग, 'ये नया भारत है, घर में घुसकर मारता है'

भारत ने ब्रिसबेन में अंतिम टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को तीन विकेट से हराकर इतिहास रच दिया....

भारत ने ब्रिसबेन में अंतिम टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को तीन विकेट से हराकर इतिहास रच दिया....

India Win Border Gavaskar Trophy: ऑस्ट्रेलिया पर मिली ऐतिहासिक जीत पर पूरे देश से प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने कहा कि अब तक का सबसे कठिन दौरा, इससे बढ़कर कुछ नहीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 19, 2021, 4:36 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. भारत ने मंगलवार को ब्रिसबेन में चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को तीन विकेट से हराकर इतिहास रच दिया. भारत ने एडिलेड में पहला टेस्ट मैच गंवा दिया था. फिर शानदार वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को उसकी सरजमीं पर लगातार दूसरी बार सीरीज में 2-1 से हराकर बोर्डर-गावस्कर ट्राफी पर  अपना कब्जा बरकरार रखा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गाबा के मैदान पर चौथे टेस्ट में तीन विकेट की रोमांचक जीत के साथ सीरीज को 2-1 से अपने नाम करने वाली भारतीय टीम आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) की तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है.

ऑस्ट्रेलिया पर मिली ऐतिहासिक जीत पर पूरे देश से प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने कहा कि अब तक का सबसे कठिन दौरा, इससे बढ़कर कुछ नहीं.

भारतीय टीम की जीत पर सबसे मजेदार प्रतिक्रिया पूर्व दिग्गज क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग की ओर से आई. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'खुशी के मारे पागल. ये नया भारत है. घर में घुसकर मारता है. एडिलेड में जो हुआ, उसको पीछे छोड़कर, इन युवा खिलाड़ियों ने पूरे जीवन की खुशी दे दी. विश्वकप में जीत होती मिलेगी लेकिन ये बहुत ख़ास है. एक बात और, पंत के एक्स्ट्रा स्पेशल होने के पीछे एक खास कारण है."

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने टीम इंडिया की जीत पर खुशी जताते हुए कहा, "हर सेशन में हमने नया हीरो खोजा. जब-जब हम पर हमला हुआ हमने एकजुट होकर उसका जवाब दिया. हमने विश्वास की सीमाओं के परे जाकर निडर क्रिकेट खेली लेकिन लापरवाही से बचे. हमने अनिश्चितताओं और चोट कोसंतुलन और विश्वास से शिकस्त दी. सर्वश्रेष्ठ सीरीज जीतों में से एक. बधाई भारत."
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने लिखा, 'क्या शानदार जीत है! जी हां. उन सभी के लिए जिन्होंने एडिलेड टेस्ट के बाद हमारी क्षमता पर शक किया था, खड़े होकर देखिए. उदाहरण पेश करने जैसा प्रदर्शन लेकिन जिस तरह से हम डट कर खेले और समर्पण दिखाया, वह बिल्कुल अलग था. सभी लड़कों और टीम मैनेजमेंट ने शानदार काम किया. इस ऐतिहासिक उपलब्धि का जश्न मनाइए.'

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज