लाइव टीवी

पाकिस्तान के जख्मों पर सहवाग ने छिड़का नमक, कप्तान प्रियम गर्ग ने भी दिया बड़ा बयान

News18Hindi
Updated: February 4, 2020, 10:22 PM IST
पाकिस्तान के जख्मों पर सहवाग ने छिड़का नमक, कप्तान प्रियम गर्ग ने भी दिया बड़ा बयान
पाकिस्तान की हार पर सहवाग ने लिये मजे

India vs Pakistan: पाकिस्तान ने अंडर 19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत से करारी हार झेली, उसे 10 विकेट से शिकस्त मिली

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 4, 2020, 10:22 PM IST
  • Share this:
पोटचेफ्सट्रूम. आईसीसी अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत ने पाकिस्तान (India vs Pakistan) को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी. भारत इस जीत के साथ ही वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच गया, वहीं पाकिस्तानी टीम का सफर खत्म हो गया. भारत की जीत के बाद पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने जबर्दस्त प्रतिक्रिया दी. उन्होंने ट्विटर पर अपनी पोस्ट से पाकिस्तान के हार के जख्मों पर जैसे नमक सा छिड़क दिया.

सहवाग ने कसा पाकिस्तान पर तंज


पाकिस्तान की हार पर सहवाग (Virender Sehwag) ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'अब तो आदत सी है.' सहवाग ने इशारों ही इशारों में ये कहा कि वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को हराना भारत की आदत सी बन गई है. बता दें भारतीय टीम को पाकिस्तानी टीम कभी वर्ल्ड कप में मात नहीं दे सकी है और अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारत ने पाकिस्तान को लगातार चौथी बार हराया है.

आईसीसी अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप (ICC Under 19 Cricket World Cup 2020) के सेमीफाइनल में पाकिस्तान को 10 विकेट से हराकर भारतीय टीम फाइनल में पहुंच गई.
अंडर 19 वर्ल्ड कप- भारत ने पाकिस्तान को हराया


जीत के बाद ये बोले प्रियम गर्ग
भारत की अंडर-19 टीम के कप्तान प्रियम गर्ग (Priyam Garg) ने अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में जगह बनाने के बाद कहा कि उनकी टीम जो हासिल करने आई है उसकी तरफ उन्होंने एक और कदम बढ़ाया है. गर्ग ने मैच के बाद कहा, 'हम खुश हैं. जब हमने शुरुआत की थी तो हमारा जो लक्ष्य था हमने उसकी तरफ एक ओर कदम बढ़ाया है. मैं चाहता हूं कि हम वही प्रक्रिया दोहराएं जिस पर अब तक चलते आए हैं. हमें फाइनल को एक अन्य मैच की तरह खेलना होगा.'

गेंदबाजों के मुरीद गर्गगर्ग ने कार्तिक त्यागी, सुशांत मिश्रा और आकाश सिंह की भारतीय तेज गेंदबाजी तिकड़ी की सराहना की. उन्होंने कहा, 'यह टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ आक्रमण है क्योंकि हमारे सभी तेज गेंदबाज नियमित रूप से 140 किमी प्रति घंटा से अधिक की गति से गेंदबाजी कर सकते हैं. स्पिनर भी अच्छी लाइन और लेंथ के साथ गेंदबाजी कर रहे हैं.'

दिव्यांश सक्सेना ने बनाए नाबाद 59 रन


गर्ग ने सलामी बल्लेबाजों यशस्वी जायसवाल और दिव्यांश सक्सेना की भी तारीफ की जिन्होंने पहले विकेट के लिए 176 रन की अटूट साझेदारी की. उन्होंने कहा,'यह पहली बार नहीं है. वे पिछले एक साल से ऐसा कर रहे हैं. उनके बीच अच्छा सामंजस्य है जिससे विकेटों के बीच उनकी दौड़ अच्छी है. वे काफी अधिक एक साथ खेलते हैं इसलिए एक दूसरे की मदद करते हैं.'

यशस्वी जायसवाल ने बनाए नाबाद 105 रन


भारत की पाकिस्तान पर आसान जीत
अंडर19 वर्ल्ड कप (ICC U19 World Cup) के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत को पाकिस्तान ने 173 रनों का लक्ष्य दिया था जिसे उसने महज 35.2 ओवर में हासिल कर लिया. भारत की जीत में यशस्वी जायसवाल ने 105 रनों की पारी खेली. दिव्यांश सक्सेना ने 59 रन बनाए. भारत की कहर बरपाती गेंदबाजी के आगे पाकिस्तानी टीम 50 ओवर भी नहीं खेल सकी. पाकिस्तानी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 43.1 ओवर में 172 रन बनाए. रोहेल नजीर ने 62 और हैदर अली ने 56 रनों की पारी खेली. इन दोनों के अलावा कोई बल्लेबाज नहीं टिक पाया. भारत के लिए सुशांत मिश्रा ने सबसे ज्यादा 28 रन देकर 3 विकेट लिये. कार्तिक त्यागी और रवि बिश्नोई को 2-2 विकेट मिले. अंकोलेकर और जायसवाल ने 1-1 विकेट लिया. (भाषा के इनपुट के साथ)


INDvsPAK : पाकिस्तान के खिलाफ इस करिश्माई कैच ने पलट दी बाजी, Video वायरल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 4, 2020, 10:22 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर