होम /न्यूज /खेल /वीरेंद्र सहवाग ने वनडे और टेस्ट क्रिकेट को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी, कही बड़ी बात

वीरेंद्र सहवाग ने वनडे और टेस्ट क्रिकेट को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी, कही बड़ी बात

सहवाग ने वनडे और टेस्ट क्रिकेट को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी. (Virender Sehwag/Instagram)

सहवाग ने वनडे और टेस्ट क्रिकेट को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी. (Virender Sehwag/Instagram)

टी20 क्रिकेट की बढ़ती लोकप्रियता के बीच वनडे और टेस्ट क्रिकेट की लोकप्रियता काफी खत्म हो रही है. कई खिलाड़ी देश को छोड़ ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

वनडे और टेस्ट क्रिकेट नहीं होगा खत्म- सहवाग
टी20 की तरह यह भी आगे बढ़ेंगे- वीरेंद्र सहवाग
कई खिलाड़ी छोड़ चुके हैं सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट

नई दिल्ली: पिछले कुछ सालों में टी20 क्रिकेट (T20 Cricket) ने फैंस को ज्यादा आकर्षित किया है. जिसके कारण वनडे और टेस्ट क्रिकेट पीछे छूटता हुआ दिखाई दे रहा है. इसका उदाहरण यह है कि कई खिलाड़ियों ने देश के लिए खेलने के बजाय अन्य देशों की टी20 लीग को चुना है. हालांकि, पूर्व भारतीय महान बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) का मानना है कि वनडे क्रिकेट और टेस्ट क्रिकेट दोनों ही रहेंगे.

सहवाग ने न्यूज 18 से बातचीत के दौरान कहा, ‘मैं इस बात से सहमत नहीं हूं की सिर्फ टी20 क्रिकेट ही आगे का रास्ता है. टेस्ट क्रिकेट और वनडे क्रिकेट भी बना रहेगा क्योंकि, आईसीसी के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और वनडे वर्ल्ड कप में अधिकतर देश खेलेंगे. मुझे लगता है कि क्रिकेट खेलने का यह अच्छा समय है. क्योंकि भले ही आप देश के लिए नहीं खेलते हो. लेकिन टी20 लीगों को खेलकर आप फाइनेंशियली सुरक्षित हो.’

PAK vs ENG: बाबर आजम 2022 में सबसे अधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाज, कोहली-रोहित से मीलों आगे

बता दें कि पिछले कुछ महीनों में कई खिलाड़ियों ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को छोड़ने का फैसला लिया है. इनमें न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट, जेम्स नीशम और दिग्गज ओपनर मार्टिन गुप्टिल का नाम शामिल है. इतना ही नहीं वेस्टइंडीज के कुछ दिग्गज खिलाड़ी भी इस लिस्ट में शामिल हैं. आंद्रे रसेल, सुनील नरेन समेत कई खिलाड़ी देश को छोड़कर टी20 लीग को प्राथमिकता दे रहे हैं.

कुछ दिनों पहले फीका ( Federation of International Cricket association) की भी रिपोर्ट में कहा गया था कि कई क्रिकेटरों को अब वनडे मैच खेलना पसंद नहीं आ रहा है.

Tags: ICC, T20 cricket, Test cricket, Virender sehwag

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें