• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IPL-2021 का दूसरा फेज शुरू होने से पहले ही सहवाग ने बताया- कौन हो सकता है चैंपियन?

IPL-2021 का दूसरा फेज शुरू होने से पहले ही सहवाग ने बताया- कौन हो सकता है चैंपियन?

आईपीएल-2021 का दूसरा फेज शुरू होने से पहले ही सहवाग ने चैंपियन टीम की भविष्यवाणी कर दी है. (फोटो-सहवाग इंस्टाग्राम)

आईपीएल-2021 का दूसरा फेज शुरू होने से पहले ही सहवाग ने चैंपियन टीम की भविष्यवाणी कर दी है. (फोटो-सहवाग इंस्टाग्राम)

पूर्व भारतीय दिग्गज ओपनर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने कहा कि आईपीएल को अब यूएई में स्थानांतरित कर दिया गया है, इसलिए मुंबई इंडियंस ट्रॉफी उठाने के लिए सबसे पसंदीदा टीम है. उन्होंने साथ ही कहा कि दिल्ली कैपिटल्स के पास भी शानदार मौका है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. आईपीएल-2021 के 14वें सीजन का दूसरा फेज 19 सितंबर यानी आज से शुरू हो रहा है लेकिन इसके आगाज से पहले ही पूर्व धुरंधर ओपनर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने टूर्नामेंट के चैंपियन की भविष्यवाणी कर दी है. दुबई में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच भिड़ंत से सीजन के दूसरे फेज की शुरुआत होगी. ‘नजफगढ़ के नवाब’ से मशहूर इस दिग्गज ने कहा है कि चूंकि आईपीएल को अब यूएई में स्थानांतरित कर दिया गया है, इसलिए मुंबई इंडियंस टीम आईपीएल ट्रॉफी उठाने के लिए सबसे पसंदीदा है, इसके अलावा दिल्ली कैपिटल्स के पास भी शानदार मौका है.

    सहवाग ने हिंदुस्तान टाइम्स से कहा, ‘दूसरे हाफ को दुबई और अबु धाबी (शारजाह में भी कुछ मैच होने हैं) में स्थानांतरित कर दिया गया है, मुझे लगता है कि दिल्ली और मुंबई की टीम एक बार फिर से पसंदीदा रहेंगी. पांच बार की चैंपियन टीम मुंबई थोड़ा आगे है. पहले चरण के दौरान भारत में चेन्नई का औसत स्कोर 201 था, लेकिन मुझे लगता है कि जब यूएई की पिचों की बात आती है, तो उनकी बल्लेबाजी पर असर पड़ेगा. अगर मुझे एक टीम चुननी है, तो वह मुंबई होगी.’

    42 वर्षीय सहवाग भी आईपीएल में खेल चुके हैं. वह दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) की कप्तानी संभाल चुके हैं लेकिन इस टीम को अभी तक चैंपियन बनने का सौभाग्य नहीं मिल पाया. टीम पिछले सीजन में खिताब से बस एक कदस से चूक गई थी और उप-विजेता रही. वीरू ने यह भी कहा कि आईपीएल के जरिए कुछ खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय चयनकर्ताओं को प्रभावित भी कर सकते हैं. उन्गहोंने यह भी कहा कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम चुनी जा चुकी है लेकिन इसमें बदलाव किए जा सकते हैं.

    इसे भी देखें, कैच या छक्‍का…मैदान पर पहली बार दिखा ऐसा नजारा, अंपायर भी हो गए बुरी तरह कंफ्यूज

    सहवाग ने कहा, ‘आईपीएल के दूसरे चरण में खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर इस साल टी 20 विश्व कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम में अब भी कुछ बदलाव हो सकते हैं. अभी हर टीम के पास आईपीएल में कम से कम सात मैच बचे हैं. इसका मतलब है कि आपके पास अब भी प्रदर्शन करने के लिए एक मंच है, जो लोग मैदान में हैं वे अब भी भारतीय चयनकर्ताओं को प्रभावित कर सकते हैं जो टूर्नामेंट को करीब से देख रहे होंगे. चूंकि ICC टीमों को बदलने के लिए एक विंडो की अनुमति देता है, इसलिए मुझे आश्चर्य नहीं होगा अगर भारतीय टीम में कुछ बदलाव होते हैं.’

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज