सहवाग ने लिखा, जुलाई में पैदा हो जाओ और भारतीय कप्तान बन जाओ, जानिए- क्यों

वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि जुलाई में पैदा हुए दिग्गज खिलाड़ी कप्तान बन जाते हैं.(Virender Sehwag Twitter)

भारत के दिग्गज सलामी बल्लेबाजों में शुमार वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने अपना एक पुराना ट्वीट शेयर किया जिसमें उन्होंने जुलाई महीने में पैदा हुए दिग्गज भारतीय क्रिकेटरों का जिक्र किया था. उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी, सौरव गांगुली और सुनील गावस्कर के नाम भी लिखे.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पूर्व भारतीय दिग्गज ओपनर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. वह अपने चुटीले अंदाज और हाजिरजवाबी के लिए भी मशहूर हैं. उन्होंने शुक्रवार को फेसबुक पर अपना पुराना ट्वीट शेयर किया. इसमें उन्होंने जुलाई में पैदा होने वाले दिग्गज भारतीय क्रिकेटरों का जिक्र किया था. सहवाग ने हैशटैग में लिखा- जुलाई में पैदा हो जाओ, कप्तान बन जाओ.

    वीरू ने लिखा, '7 जुलाई- महेंद्र सिंह धोनी का जन्मदिन. 8 जुलाई- सौरव गांगुली, 10 जुलाई- सुनील गावस्कर.' उन्होंने 9 जुलाई के बारे में लिखा कि वह अभी मिसिंग है, शायद भारत का भावी कप्तान और आइकन क्रिकेटर पैदा होगा या अपना जन्मदिन कहीं और मना रहा होगा.' उन्होंने आगे हैशटैग में लिखा- जुलाई में पैदा हो जाओ, कप्तान बन जाओ.

    इसे भी पढ़ें, धोनी अगला आईपीएल नहीं खेले तो मैं भी बाहर रहूंगा: सुरेश रैना

    अंतरराष्ट्रीय करियर में 17 हजार से ज्यादा रन बनाने वाले सहवाग ने बताने की कोशिश की है कि जुलाई में पैदा होने वाले कुछ क्रिकेटर भारतीय टीम के कप्तान बने हैं, जिनमें गांगुली, धोनी और गावस्कर शामिल हैं. खास बात है कि तीनों ही क्रिकेटरों का नाम इस खेल के दिग्गजों में शामिल है. जहां गावस्कर की गिनती महान खिलाड़ियों में होती है तो धोनी ने 2007 टी20 और 2011 वनडे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को अपनी कप्तानी में चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई है. वहीं, गांगुली भी टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तानों में शुमार हैं.



    सहवाग ने अपने करियर में 104 टेस्ट मैचों में कुल 8586 रन बनाए हैं जिनमें 23 शतक और 32 अर्धशतक शामिल हैं. इसके अलावा 251 वनडे मैचों में उन्होंने 15 शतकों और 38 अर्धशतकों की बदौलत कुल 8273 रन बनाए हैं. उन्होंने 19 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 2 अर्धशतक लगाए और कुल 394 रन बनाए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.