सारे रिकॉर्ड तोड़ देंगे विराट मगर सचिन का ये कीर्तिमान नहीं छू पाएंगे : वीरेंद्र सहवाग

News18Hindi
Updated: August 22, 2019, 12:26 PM IST
सारे रिकॉर्ड तोड़ देंगे विराट मगर सचिन का ये कीर्तिमान नहीं छू पाएंगे : वीरेंद्र सहवाग
सचिन तेंदुलकर के नाम 200 टेस्ट और 463 वनडे खेलने का रिकॉर्ड है. (फाइल फोटो)

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) का मानना है कि विराट कोहली (Virat Kohli) अपने करियर में सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का 200 टेस्ट मैच खेलने का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 22, 2019, 12:26 PM IST
  • Share this:
भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को मौजूदा समय के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में गिना जाता है. अपने करियर में उन्होंने बल्लेबाजी के कई बड़े कीर्तिमान ध्वस्त कर दिए हैं और कई जल्द ही करने वाले हैं. दुनिया भर में हर कोई उनकी निरंतरता का लोहा मानता है. टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) भी विराट कोहली की बल्लेबाजी के कायल हैं. यही वजह है कि सहवाग ने विराट की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि विराट आने वाले समय में क्रिकेट के सभी बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे.

वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि विराट को रोकना नामुमकिन है. कोहली के नाम भी सचिन तेंदुलकर की तरह ही कई रिकॉर्ड दर्ज हैं. सहवाग के अनुसार, कोहली जिस तरह की फॉर्म में हैं और निरंतर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं तो वे सचिन तेंदुलकर के कई रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. हालांकि उन्होंने साफ तौर पर कहा कि सचिन तेंदुलकर का एक रिकॉर्ड ऐसा भी है जो विराट कोहली नहीं तोड़ सकेंगे.

भारतीय कप्तान विराट कोहली को अपने समय का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताते हुए कहा कि जिस तरह कोहली रन और शतक बना रहे हैं, वो कमाल है. हालांकि वह सचिन तेंदुलकर का 200 टेस्ट मैच खेलने का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाएंगे. मुझे नहीं लगता कि कोई भी ये रिकॉर्ड तोड़ पाएगा.

स्टीव स्मिथ से कहीं बेहतर हैं विराट

वीरेंद्र सहवाग ने विराट कोहली को ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) से कहीं बेहतर बल्लेबाज बताते हुए कहा कि जब आप दोनों को बल्लेबाजी करते हुए देखें तो पाएंगे कि विराट कोहली को खेलते हुए देखना अधिक सुखद अनुभव है.

cricket, bcci, indian cricket team, india vs west indies, sachin tendulkar, virat kohli, virender sehwag, क्रिकेट, भारतीय क्रिकेट टीम, इंडिया वस वेस्टइंडीज, वीरेंद्र सहवाग, विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर, सचिन रिकॉर्ड
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अब तक 77 टेस्ट मैच खेल चुके हैं. (फाइल फोटो)


77 टेस्ट खेल चुके हैं विराट
Loading...

विराट कोहली अपने करियर में 77 टेस्ट की 131 पारियां खेल चुके हैं. उन्होंने 25 शतक लगाए हैं. वहीं सचिन तेंदुलकर ने 200 टेस्ट की 329 पारियों में 51 शतक अपने नाम किए. वहीं वनडे में सचिन के नाम 44.83 की औसत से 18426 रन दर्ज हैं. उन्होंने 463 वनडे खेलकर 49 शतक लगाए थे. वहीं विराट कोहली वनडे क्रिकेट में 43 शतक लगा चुके हैं. उन्होंने 239 वनडे में 60.31 की औसत से रन बनाए हैं.

टीम इंडिया के लिए फेल रहे बल्‍लेबाज ने लगाया तूफानी शतक
पेटीएम ने लगाई रिकॉर्ड बोली, मिला क्रिकेट में ये बड़ा अधिकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 22, 2019, 11:35 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...