ऑनलाइन क्‍लास में शामिल होने के लिए रोज पहाड़ चढ़ता है ये लड़का, वीरेंद्र सहवाग ने मदद की जताई इच्‍छा

ऑनलाइन क्‍लास में शामिल होने के लिए रोज पहाड़ चढ़ता है ये लड़का, वीरेंद्र सहवाग ने मदद की जताई इच्‍छा
ऑनलाइन क्‍लास में पढ़ाई करते हरीश

राजस्‍थान के बाड़मेर के रहने वाले हरीश इंटरनेट के लिए रोज सुबह आठ बजे के करीब पहाड़ की चढ़ाई शुरू करते हैं. ताकि वह ऑनलाइन क्‍लास में शामिल हो सके.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) ने पूरी दुनिया में तबाही मचा रखी हैं. कोई भी ऐसा नहीं हैं, जो इस महामारी से प्रभावित नहीं हो रहा हो. यहां तक कि स्‍टूडेंट्स की पढ़ाई पर भी कोरोना का असर दिख रहा है. कोरोना के कारण पिछले काफी समय से स्‍कूल बंद हैं और स्‍कूलों में स्‍टूडेंट्स की भीड़ कब दिखेगी, इस बारे में भी कोई नहीं जानता. ऐसे में स्‍टूडेंट्स की पढ़ाई ज्‍यादा प्रभावित न हो, इसीलिए स्‍कूल ऑनलाइन क्‍लासेस की जरिए पढ़ाई करवा रहे हैं. ज्‍यादातर स्‍टूडेंट्स तो आसानी से घर पर बैठकर ऑनलाइन क्‍लास में शामिल हो जाते हैं, मगर कुछ को ऑनलाइन क्‍लास में शामिल होने के लिए भी संघर्ष करना पड़ रहा है और ऐसे ही एक स्‍टूडेंट की कहानी ने भारत के पूर्व दिग्‍गज बल्‍लेबाज वीरेंद्र सहवाग (virendra Sehwag) का ध्‍यान अपनी ओर खींच लिया.

virender sehwag, lockdown, coronavirus, covid 19, online class, cricket, sports news वीरेंद्र सहवाग, ऑनलाइन क्‍लास, लॉकडाउन, कोविड, कोरोना वायरस, क्रिकेट, स्‍पोर्ट्स न्‍यूज





युवा लड़के की मदद करना चाहते हैं सहवाग 

सहवाग ने शुक्रवार को ट्विटर पर राजस्‍थान के बाड़मेर के रहने वाले लड़के हरीश के संघर्ष की कहानी शेयर की. कैसे हरीश ऑनलाइन क्‍लास में शामिल होने के लिए रोज पहाड़ पर चढ़ते हैं, ताकि इंटरनेट मिल सके और वो ऑनलाइन क्‍लास में शामिल हो सके. सहवाग ने इस लड़के की मदद करने की भी इच्‍छा जताई है.
यह भी पढ़ें:

बॉलीवुड एक्ट्रेस पर आया था गैरी सोबार्स का दिल, सगाई के बाद पहचानने से कर दिया था इनकार

जोफ्रा आर्चर की इंग्लैंड टीम में वापसी, वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज लगी है दांव पर

सहवाग ने कहा कि राजस्‍थान के बाड़मेर का एक युवा लड़का हरीश इंटरनेट के लिए रोज पहाड़ चढ़ता हैं, ताकि वह ऑनलाइन क्‍लास में शामिल हो सके. वह सुबह 8 बजे चढ़ाई शुरू करता है औ क्‍लास खत्‍म होने के बाद दोपहर दो बजे वापस घर लौटता है. उसके समर्पण को सलाम है और वह उसकी मदद करना चाहेंगे.  पिछले काफी समय से पूरी दुनिया कोरोना से जंग लड़ रही है और अब हर कोई अपनी जिंदगी को पटरी पर लाने की कोशिश कर रहा है. खेल के मैदान पर भी खिलाड़ी लौट रहे हैं. नौकरीपेशा लोग भी अब काम पर लौटने लगे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading