अंगद से तुलना कर सहवाग ने खुद उड़ाया अपनी बल्लेबाजी का मजाक, वायरल हुआ ट्वीट

वीरेंद्र सहवाग ने टीम इंडिया के लिए दो तिहरे शतक लगाए हैं.
वीरेंद्र सहवाग ने टीम इंडिया के लिए दो तिहरे शतक लगाए हैं.

वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) सोशल मीडिया पर अपने मजेदार कमेंट और पोस्‍ट की वजह से हमेशा ही छाए रहते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 13, 2020, 4:04 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. भारत के दिग्‍गज बल्‍लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) जब मैदान पर फॉर्म में नजर आते थे तो फिर गेंदबाज भी उनसे खौफ खाने लगते थे.आगे बढ़कर गेंदबाज के सिर के ऊपर से शॉट लगाते थे. इसके बाद उन्‍हें इस बात से मतलब नहीं रहता था कि सामने वाला गेंदबाज कौन है और किस तरह की गेंद फेंकी जा रही. उनका लक्ष्‍य तो साफ था आगे निकलकर मजबूत हाथों से गेंद को पीटकर बाउंड्री पार पहुंचाना और वो भी बेखौफ अंदाज में, यही उनकी पहचान थी. मगर अब उन्‍होंने अंगद से तुलना कर खुद ही अपनी बल्‍लेबाजी का मजाक उड़ाया.

virendra sehwag, ramayan, cricket, sports news,

दरअसल कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण लोग अपने घरों में कैद हैं. ऐसे में लोगों की विशेष मांग के बाद एक बार फिर रामानंद सागर की रामायण (Ramayan) का टेलीकास्‍ट किया जा रहा है. रामायण की ए‍क घटना को सहवाग ने अपनी बल्‍लेबाजी की प्रेरणा बताया.दरअसल इस घटना में अंगद लंका के राजा के सामने खड़े हुए नजर आते हैं और वो रावण को अपना पैर हटाने की चुनौती देते हैं. वह अपने एक पांव को आगे निकालकर इतनी मजबूती से खड़े हैं कि उन्‍हेंं कोई भी हिला नहीं पाया. एक से एक बाहुबलियों ने उनके पैर को हिलाने की कोशिश की, मगर उनका पैर तस से मस नहीं हुआ.



पैर हिलाना नामुमकिन है
टीवी पर टेलीकास्‍ट किए जा रहे  रामायण (Ramayan) में जब  घटना का दृश्‍य आया तो  सहवाग ने सोशल मीडिया पर तस्‍वीर शेयर करते हुए मजाकिया अंदाज में कहा कि इसी घटना से उन्‍होंने बल्‍लेबाजी की प्रेरणा ली. पैर हिलाना मुश्किल ही नहीं, नामुमकिन है. दरअसल सहवाग की बल्‍लेबाजी भी कुछ इसी तरह की रही है.  क्रिकेट से संन्‍यास लेने के बाद सहवाग अक्‍सर सोशल मीडिया पर अपने मजेदार ट्वीट के लिए पॉपुलर हैं. 41 साल के सहवाग ने भारत की ओर से 104 टेस्‍ट, 251 वनडे और 19 टेस्‍ट मैच खेले हैं. 104 टेस्‍ट मैच में उनके नाम 8 हजार 586 रन है, जिसमें 23 शतक और 32 अर्धशतक शामिल है. जबकि 251 वनडे मैचों में 8 हजार 273 रन है, जिसमें उनके नाम 15 शतक और 38 अर्धशतक है. 19 इंटरनेशनल टी20 मैचों में सहवाग के बल्‍ले से कुल 394 रन निकले, जिसमें उनके नाम दो अर्धशतक शामिल है.

आज ही टीम इंडिया ने जीता था पहला एशिया कप, '3 गेंदों' में तय हुई पाक की हार

शाहिद अफरीदी ने फिर उगला मोदी सरकार के खिलाफ 'जहर', दे दिया ये बड़ा बयान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज