लाइव टीवी

विराट कोहली पर बरसे वीरेंद्र सहवाग, बोले- दूसरों को बदलते हैं पर खुद टीम के लिए कुछ क्‍यों नहीं करते

News18Hindi
Updated: January 25, 2020, 7:41 PM IST
विराट कोहली पर बरसे वीरेंद्र सहवाग, बोले- दूसरों को बदलते हैं पर खुद टीम के लिए कुछ क्‍यों नहीं करते
भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली.

वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने कहा कि विराट कोहली (Virat Kohli) चाहते हैं कि टीम इंडिया के दूसरे खिलाड़ी ही अपनी जगह बदलें वे खुद जहां खेलते हैं वहीं खेलेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 25, 2020, 7:41 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली: पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) में केएल राहुल (KL Rahul) का बल्‍लेबाजी क्रम लगातार बदलने पर विराट कोहली (Virat Kohli) पर निशाना साधा है. उन्‍होंने कोहली के अपने बैटिंग ऑर्डर को न बदलने पर भी सवाल उठाए. सहवाग ने कहा कि कोहली चाहते हैं कि टीम इंडिया (Team India) के दूसरे खिलाड़ी ही अपनी जगह बदलें वे खुद जहां खेलते हैं वहीं खेलेंगे. उनका यह बयान ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में 3 मैचों में केएल राहुल के 3 अलग-अलग जगहों पर खेलने के बाद आया है. राहुल के विकेटकीपिंग की जिम्‍मेदारी संभालने के बाद कोहली उन्‍हें ही कीपिंग में आजमा रहे हैं.

न्‍यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से पहले भारतीय कप्तान ने कहा कि विकेटकीपर और बल्लेबाज के रूप में केएल राहुल की दोहरी भूमिका से टीम में संतुलन आया है. उन्होंने कहा कि यह बहुत अच्‍छी बात है कि राहुल किसी भी भूमिका को स्‍वीकार करने के लिए तैयार है. जो भी टीम उससे चाहती है वह वैसा करता है.

virat kohli virender sehwag, virender sehwag ms dhoni, rohit sharma ms dhoni, team india middle order, kl rahul batting position, वीरेंद्र सहवाग विराट कोहली, वीरेंद्र सहवाग एमएस धोनी, केएल राहुल विराट कोहली, टीम इंडियावीरेंद्र सहवाग ने टेस्ट क्रिकेट में दो तिहरे शतक लगाए हैं. (फाइल फोटो)

'जो राहुल के लिए कह रहे हैं वह खुद क्‍यों नहीं करते'

वीरेंद्र सहवाग ने कोहली की कप्‍तानी पर सवाल उठाते हुए क्रिकबज से कहा, 'वह केएल राहुल के लिए बात कर रहे हैं लेकिन खुद के ऊपर बात आती है तब नहीं करते. मतलब कप्‍तान यह कह रहे हैं कि मुझे खुशी है कि केएल राहुल किसी भी नंबर पर बैटिंग करने के लिए तैयार हैं. खुद की जब नंबर 4 पर बैटिंग करने की बारी आई तो 3 पर चले गए. तो वह अप्‍लाई खुद पर क्‍यों नहीं होता. वह नंबर 3 के बाद ही क्‍यों होता है. क्‍योंकि मैं तो कप्‍तान हूं. यह गलत है.'

सचिन का उदाहरण देकर कोहली को घेरा
सहवाग ने कहा कि कोई भी खिलाड़ी टीम की जरूरत के हिसाब से खेलने से मना नहीं करता है लेकिन उससे उसकी मर्जी भी पूछी जानी चाहिए. उन्‍होंने सचिन तेंदुलकर का उदाहरण देते हुए कहा, 'एक समय यह बहस बड़ी छिड़ी थी जब हम 2007 के वर्ल्‍ड कप में गए थे. सचिन तेंदुलकर को नंबर 4 पर बैटिंग कराई गई. जब भी उनसे पूछते थे कि आप कहां पर बैटिंग करोगे तो वह कहते कि मुझे ओपनिंग पसंद है, मैं ओपनिंग करना चाहूंगा. लेकिन टीम मुझे बोलेगी तो मैं नंबर 4 पर कर सकता हूं. तो 2007 के बाद उन्‍होंने वापस ओपनिंग शुरू की. इसलिए आप प्‍लेयर की भी तो राय लो. प्‍लेयर से भी तो पूछो कि आप नंबर 4,5,6 पर खेलने में कंफर्टेबल हो या नहीं. उसने (केएल राहुल) सारी उम्र ओपनिंग की है अब आप उसे इंटरनेशनल क्रिकेट में नंबर 5 पर मुश्किल जगह बल्‍लेबाजी करने को कह रहे हैं. वह सवाल है.'
virat kohli virender sehwag, kl rahul batting position, virat kohli captaincy, sehwag slam kohli, वीरेंद्र सहवाग विराट कोहली, केएल राहुल बैटिंग पोजीशन, टीम इंडिया, कोहली सहवाग
केएल राहुल प्रैक्टिस सेशन के दौरान.


सहवाग ने आगे कहा कि विराट कोहली भी टीम की जरूरत के हिसाब से नंबर 4 पर ही आए थे. लेकिन एक मैच बाद ही बता दें कि कोहली ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ मुंबई में पहले वनडे में नंबर 3 की जगह 4 पर उतरे थे लेकिन इस पोजीशन पर नाकाम रहने के बाद में फिर से नंबर 3 पर ही बल्‍लेबाजी करने चले गए थे. वहीं राहुल को मुंबई वनडे में नंबर 3 पर उतारा गया.

ऋषभ पंत: 2 साल में क्‍या से क्‍या हो गया, अब टीम में जगह के भी पड़े लाले

एशिया कप में ना खेलने पर पाकिस्तान ने भारत को दे डाली धमकी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 25, 2020, 7:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर