लाइव टीवी

वीरेंद्र सहवाग ने दिया कोरोना वायरस से बचने का मंत्र, कहा-ट्रक का पालन कीजिए

News18Hindi
Updated: March 25, 2020, 10:32 AM IST
वीरेंद्र सहवाग ने दिया कोरोना वायरस से बचने का मंत्र, कहा-ट्रक का पालन कीजिए
वीरेंद्र सहवाग सोशल मीडिया पर अपने चुटीले अंदाज के लिए जाने जाते हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने भारत में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की है ताकि कोरोना वायरस (Coronavirus) को फैलने से रोका जा सके.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2020, 10:32 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं. मैदान पर जिस तरह उनका बल्ला बोलता था, सोशल मीडिया पर उसी तरह उनकी टिप्पणियां भी खूब सुर्खियां बटोरती हैं. ऐसे समय में जब भारत समेत पूरी दुनिया कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ जंग लड़ने में जुटी है, वीरेंद्र सहवाग ने भी इस महामारी से बचने का मंत्र दिया है. भारत में कोरोना वायरस से अब तब 11 लोगों की जान जा चुकी है और 500 से ज्यादा लोग इसके संक्रमण का शिकार हो चुके हैं.

21 दिन का लॉकडाउन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ जंग में अहम और कड़ा कदम उठाते हुए 21 दिन तक पूरे देश में लॉकडाउन करने का फैसला किया है. अब भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) ने भी लोगों को कोरोना वायरस से बचने का मंत्र दिया है. इस भारतीय खिलाड़ी ने इसे लेकर मजेदार टवीट किया है.



ट्रक पर लिखा है, कीप डिस्टेंस
वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक ट्रक की तस्वीर पोस्ट की है, जिस पर लिखा है, कीप डिस्टेंस, ओके. यानी दूरी बनाए रखिए. इतना ही नहीं, सहवाग ने इस तस्वीर के नीचे कैप्शन दिया है, ट्रक का पालन कीजिए. भारत में आमतौर पर ट्रकों के पीछे ये लिखा जाना आम है कि दूरी बनाए रखिए. सहवाग ने इससे पहले गत सोमवार को भी स्वास्थ्य कर्मियों की हौसला आफजाई के लिए ताली और थाली बजाने की पहल का स्वागत किया था.

सोशल डिस्टेंसिंग ही है कोरोना की काट
वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) के ट्रक की तस्वीर पोस्ट करने की बड़ी वजह ये है कि कोरोना वायरस से लड़ने का एकमात्र और अचूक तरीका सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) है. यानी लोगों को एक-दूसरे के संपर्क में आने से बचना होगा तभी इस महामारी को फैलने से रोका जा सकेगा. दुनियाभर में कोरोना वायरस के चलते अब तक 16 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि सकारात्मक खबर ये है कि चीन के जिस वुहान शहर से इस वायरस की शुरुआत हुई थी, वहां अब इस पर काफी हद तक काबू पा लिया गया है और जिंदगी पटरी पर लौट रही है.

इंग्लैंड में 2 महीने के लिए बैन है क्रिकेट, पर जारी है खिलाड़ियों की ट्रेनिंग

कोरोनावायरस के डर के बीच मदद के लिए हीरो बन आगे आया यह क्रिकेटर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 10:32 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,151,291

     
  • कुल केस

    1,602,619

    +84,493
  • ठीक हुए

    355,671

     
  • मृत्यु

    95,657

    +7,197
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर