लाइव टीवी

IPL 2019: सहवाग ने चुनी बेस्‍ट इलेवन, कोहली और धोनी दोनों को नहीं मिली जगह

News18Hindi
Updated: May 11, 2019, 11:53 PM IST
IPL 2019: सहवाग ने चुनी बेस्‍ट इलेवन, कोहली और धोनी दोनों को नहीं मिली जगह
वीरेंद्र सहवाग.

सहवाग ने कहा कि उन्‍होंने अपनी टीम बड़े नामों के बजाय इस टूर्नामेंट में उनके खेल व प्रदर्शन के आधार पर चुनी है.

  • Share this:
आईपीएल 2019 में अब बस फाइनल मुकाबला बचा है जिसमें चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और मुंबई इंडियंस का सामना होगा. रविवार को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम में यह मैच खेला जाएगा. इसी बीच क्रिकेट एक्‍सपर्ट और पूर्व क्रिकेटरों ने इस सीजन की बेस्‍ट इलेवन का ऐलान करना भी शुरू कर दिया है. पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने भी अपनी आईपीएल 2019 बेस्‍ट इलेवन चुनी है. चौंकाने वाली बात है कि उनकी टीम में एमएस धोनी और विराट कोहली जैसे बड़े नाम नहीं हैं. उन्‍होंने अपनी टीम का कप्‍तान डेविड वॉर्नर को बनाया.

सहवाग ने कहा कि उन्‍होंने अपनी टीम बड़े नामों के बजाय इस टूर्नामेंट में उनके खेल व प्रदर्शन के आधार पर चुनी है. चार विदेशी क्रिकेटरों के रूप में उन्‍होंने वॉर्नर, जॉनी बेयरस्‍टो, आंद्रे रसेल और कागिसो रबाडा को शामिल किया. वॉर्नर व बेयरस्‍टो सनराइजर्स हैदराबाद के साथ थे तो रसेल कोलकाता नाइटराइडर्स व रबाडा दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम में शामिल थे. वॉर्नर इस सीजन में सबसे ज्‍यादा रन बनाने और रबाडा सबसे ज्‍यादा विकेट लेने के मामले में टॉप पर हैं.

एमएस धोनी : एक खिलाड़ी, 3 आईपीएल ट्रॉफी, 8 फाइनल, 10 प्‍लेऑफ और 10 सीजन

सहवाग ने अपनी टीम के बारे में क्रिकबज से कहा कि उनकी टीम में शिखर धवन और बेयरस्‍टो ओपनिंग करेंगे. केएल राहुल नंबर तीन के बल्‍लेबाज होंगे. वहीं वॉर्नर नंबर 4 पर आएंगे. उन्‍होंने कहा, 'मैंने ओपनर के रूप में उसका खेल देखा है और मैंने उसे मिडिल ऑर्डर बल्‍लेबाज के रूप में भी देखा है. वह दोनों जगह एक जैसा खेल दिखा सकता है. वह एक स्‍मार्ट क्रिकेटर हैं और उसने 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद को खिताब जिताया था. सब सोच रहे होंगे कि मैंने कोहली या एबी डिविलियर्स को अपनी टीम में क्‍यों नहीं लिया लेकिन मैंने अपनी टीम खेल के हिसाब से चुनी है.'

IPL 2019: आंकड़े सुना रहे हैं कहानी, धोनी बिन चेन्नई जैसे मछली बिन पानी

सहवाग की आईपीएल 2019 इलेवन:
शिखर धवन, जॉनी बेयरस्‍टो, केएल राहुल, डेविड वॉर्नर, रिषभ पंत, आंद्रे रसेल, हार्दिक पंड्या, श्रेयस गोपाल, कागिसो रबाडा, राहुल चाहर और जसप्रीत बुमराह.
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 11, 2019, 11:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...