वीरेंद्र सहवाग बोले- ब्रायन लारा के 400 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं ये दो बल्लेबाज़

वीरेंद्र सहवाग गी.''
वीरेंद्र सहवाग गी.''

Highest individual score in Test: मैथ्यू हेडन, लारा के बाद एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे नंबर के बल्लेबाज़ हैं. उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ 380 रन बनाए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 22, 2020, 2:01 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. टेस्ट की एक पारी में सबसे ज़्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज़ के महान ब्रायन लारा (Brian Lara) के नाम है. पिछले 16 साल से उनका इस रिकॉर्ड पर कब्जा रहा है. कई बल्लेबाज़ करीब पहुंच कर भी लारा के इस रिकॉर्ड को तोड़ नहीं पाए हैं. भारत के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग (virendra sehwag) का मानना है कि इस रिकॉर्ड को तोड़ने की ताकत सिर्फ और सिर्फ दो बल्लेबाज़ रखते हैं वो हैं और वो हैं भारत के रोहित शर्मा और ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर.

क्या बोले सहवाग
सोशल मीडिया पर अपने स्पेशल शो वीरु की बैठक में लारा के रिकॉर्ड का जिक्र करते हुए सहवाग ने कहा, ' अगर कोई लारा के इस रिकॉर्ड को तोड़ सकता है तो वो हैं डेविड वॉर्नर और रोहित शर्मा. अगर रोहित शर्मा के पास डेढ़ दिन उनके मुताबिक और उनका हुआ तो वो ये रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं.'

रोहित और वॉर्नर का रिकॉर्ड
अगर आंकड़ों पर नजर डालें तो रोहित शर्मा का उतना अच्छा टेस्ट रिकॉर्ड नहीं है. उन्होंने टेस्ट में अब तक एक पारी में सबसे ज़्यादा 212 रन बनाए हैं. लेकिन वनडे में रोहित तीन डबल सेंचुरी लगा चुके हैं. और यही वजह है कि सहवाग जैसे क्रिकेटर रिकॉर्ड तोड़ने को लेकर उनका नाम ले रहे हैं. उधर ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर ने पिछले साल एडिलेड टेस्ट में पाकिस्तान के खिलाफ 335 रनों की नाबाद पारी खेली थी.



कौन तोड़ेगा रिकॉर्ड?
उधर सहवाग ने कहा कि उनके नसीब में लारा का रिकॉर्ड तोड़ना नहीं था क्योंकि वो काफी जल्दी में रहते थे. सहवाग ने टेस्ट में दो ट्रिपल सेंचुरी लगाई थी. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 309 रन और साउथ अफ्रीका के खिलाफ 319 रनों की पारी खेली थी. मैथ्यू हेडन, लारा के बाद एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे नंबर के बल्लेबाज़ हैं. उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ 380 रन बनाए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज