होम /न्यूज /खेल /Syed Mushtaq Ali Trophy: विष्णु सोलंकी ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर दिलाई जीत, बड़ौदा सेमीफाइनल में

Syed Mushtaq Ali Trophy: विष्णु सोलंकी ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर दिलाई जीत, बड़ौदा सेमीफाइनल में

बड़ौदा की टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है (फोटो साभार-@BCCIdomestic)

बड़ौदा की टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है (फोटो साभार-@BCCIdomestic)

Syed Mushtaq Ali Trophy: विष्णु सोलंकी ने आखिरी गेंद पर विजयी छक्का लगाकर बड़ौदा को सेमीफाइनल में पहुंचाया.

    नई दिल्ली. मध्यक्रम के बल्लेबाज विष्णु सोलंकी (Vishnu Solanki) ने अंतिम तीन गेंदों पर एक चौका और दो छक्के जड़कर बड़ौदा को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) टी20 टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में हरियाणा पर आठ विकेट से रोमांचक जीत दिलाई. पहले बल्लेबाजी करते हुए हरियाणा ने सात विकेट पर 148 रन बनाये थे. वह अपने इस स्कोर का बचाव करने की स्थिति में दिख रहा था. बड़ौदा को अंतिम दो ओवरों में 23 रन चाहिए थे. हरियाणा के कप्तान मोहित शर्मा ने 19वें ओवर में केवल पांच रन दिये. इस तरह से बड़ौदा को आखिरी ओवर में 18 रन चाहिए थे.

    बड़ौदा के बल्लेबाजों ने पहली तीन गेंदों पर तीन रन बनाये जिसके बाद उसे अंतिम तीन गेंदों पर 15 रन की जरूरत थी. ऐसे में सोलंकी ने तेज गेंदबाज सुमित कुमार पर पहले छक्का और फिर चौका जमाया. बड़ौदा अब लक्ष्य से पांच रन दूर था और सोलंकी ने आखिरी गेंद पर विजयी छक्का जमाकर टीम का स्कोर दो विकेट पर 150 रन पर पहुंचाया. सोलंकी ने 46 गेंदों पर नाबाद 71 रन बनाये जिसमें चार चौके और पांच छक्के शामिल हैं. कप्तान केदार देवधर ने 40 गेंदों पर 43 रन बनाये जबकि समित पटेल ने 21 और अभिमन्यु सिंह राजपूत ने नाबाद 13 रन का योगदान दिया.

    हरियाणा ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर नियमित अंतराल में विकेट गंवाए. उसकी तरफ से हिमांशु राणा ने 49 और शिवम चौहान ने 35 रन का योगदान दिया. बड़ौदा के लिए कार्तिक काकड़े ने दो जबकि अतित सेठ और बाबाशफी पठान ने एक-एक विकेट लिया.

    यह भी पढ़ें:

    बड़ी खबर: IPL 2021 के लिए 18 फरवरी को चेन्‍नई में लगेगी खिलाड़ियों पर बोली

    PAK vs SA: पाकिस्तानी विकेटकीपर रिजवान ने ऐसा किया रन आउट, याद आ गए जोंटी रोड्स- देखें Video

    एक अन्य मैच में सिद्धार्थ कौल की अगुवाई में गेंदबाजों के उत्कृष्ट प्रदर्शन और बेहतरीन फार्म में चल रहे प्रभसिमरन सिंह की धमाकेदार पारी के दम पर पंजाब ने मंगलवार को मौजूदा चैंपियन कर्नाटक को 44 गेंद शेष रहते हुए नौ विकेट से करारी शिकस्त देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया.

    Tags: Cricket news, Syed Mushtaq Ali Trophy, Syed Mushtaq Ali Trophy 2021

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें