समझाने के बावजूद अपनी हरकत से बाज नहीं आए वसीम अकरम, विवि रिचर्ड्स ने दी जान से मारने की धमकी

समझाने के बावजूद अपनी हरकत से बाज नहीं आए वसीम अकरम, विवि रिचर्ड्स ने दी जान से मारने की धमकी
वसीम अकरम ने कहा कि वो विवियन रिचर्ड्स को स्‍लेज कर रहे थे (फाइल फोटो )

विवियन रिचर्ड्स ( Viv Richards ) बिना जर्सी के हाथ में बल्‍ला लेकर वसीम अकरम (Wasim Akram) का इंतजार कर रहे थे. कैरेबियाई दिग्‍गज के इस रूप को देखकर अकरम इतना डर गए थे कि वह इमरान खान के पास भाग गए.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. पिछले कुछ सालों से स्‍लेजिंग क्रिकेट का हिस्‍सा बन गई है. ज्‍यादातर गेंदबाज बल्‍लेबाज की एकाग्रता को तोड़ने के लिए इस हथियार का इस्‍तेमाल करते हैं. मगर कई बार उनका ये हथियार उन पर ही भारी पड़ जाता है. कुछ ऐसा ही पाकिस्‍तान के दिग्‍गज गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram) के साथ हुआ. जहां उन्‍हें वेस्‍टइंडीज दिग्‍गज विवियन रिचर्ड्स ( Viv Richards ) को स्लेज करना भारी पड़ गया.

भारत के पूर्व सलामी बल्‍लेबाज आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) के साथ यूट्यूब पर बातचीत में वसीम अकरम ने इसका खुलासा किया. उन्‍होंने बताया कि 1988 में वेस्‍टइंडीज और पाकिस्‍तान के बीच खेले गए टेस्‍ट मैच के बाद विवि रिचर्ड्स ने उनकी फटकार लगाई थी. दरअसल मैच के दौरान रिचर्ड्स ने अकरम को उन्‍हें स्‍लेज न करने की चेतावनी थी, मगर युवा अकरम ने उनकी बात नजरअंदाज कर दिया, जिसके बाद उन्‍हें इसका खामियाजा भी भुगतना पड़ा.

बाउंसर के कैप गिरा दी थी नीचे
आकाश चोपड़ा से बातचीत में अकरम ने बताया कि 1988 में कैरेबियाई दिग्‍गज उनकी गेंदों की काफी पिटाई कर रहे थे. उन्‍होंने मैच के आखिरी ओवर का किस्‍सा बताया कि वह अच्‍छी पेस से गेंदबाजी कर रहे थे. उन्‍हें तब अहसास हुआ कि वह तेज हो गए हैं. रिचर्ड्स को लगा कि वे काफी मुश्किल गेंदबाज है. अकरम ने बताया कि उन्‍होंने रिचर्ड्स को एक बाउंसर फेंकी, जिससे उनकी कैप नीचे गिर गई थी और उनकी कैप का नीचे गिरना बहुत बड़ी बात थी.
अकरम ने कहा कि उस समय कोई मैच रेफरी नहीं हुआ करते थे और वे रिचर्ड्स के पास गए और टूटी फूटी इंग्लिश में उन्‍हें स्‍लेज किया. इसके बाद कैरेबियाई दिग्‍गज ने उन्‍हें घूर कर देखा और ऐसा न करने के लिए कहा. अकरम ने कहा कि वह कुछ ज्‍यादा नहीं समझ पाए और वह ओके कहकर कप्‍तान इमरान खान (Imran Khan) के पास चले गए और कहा कि रिचर्ड्स स्लेजिंग न करने के लिए कह रहे हैं, नहीं तो वह उन्‍हें मारेंगे.


इसके बाद इमरान ने कहा कि वह चिंता न करें और उन्‍हें बाउंसर ही फेंके. अकमर ने बताया कि उन्‍होंने वापस से बाउंसर‍ फेंकी और फिर से स्‍लेज किया. दिन की आखिरी गेंद पर वह बोल्‍ड हो गए और फिर उन्‍होंने जोर से चिल्‍लाकर वापस जाने के लिए कहा.

ड्रेसिंग रूम के बाहर कर रहे थे इंतजार
अकरम ने कहा कि वह इमरान के साथ ड्रेसिंग रूम में आए और बारबाडोस में दोनों टीमों के ड्रेसिंग रूम एक दूसरे के साथ होते हैं. उन्‍होंने कहा कि वह काफी थक गए थे और अपने जूते उतारने की कोशिश कर रहे थे, तभी किसी ने उन्‍हें ड्रेसिंग रूम से बाहर आने के लिए कहा. जब वे बाहर गए तो देखा कि रिचर्ड्स बिना शर्ट के खड़े हैं. उन्‍होंने कहा कि कैरेबियाई दिग्‍गज पसीने से भीगे हुए थे. उनके हाथ में बल्‍ला था और उन्‍होंने अपने पैड्स पहन रखे थे. वह डर के मारे इमरान खान के पास भाग गए और कहा कि रिचर्ड्स बल्‍ला लेकर उनका इंतजार कर रहे हैं. इसके बाद इमरान ने कहा कि उन्‍हें क्‍या करना चाहि और उन्‍हें लड़ने के लिए अकेला छोड़ दिया. अकरम ने कहा कि उन्‍होंने बाहर आकर कैरेबियाई दिग्‍गज से माफी मांगी और कहा कि ऐसा वापस नहीं होगा. इस पर उन्‍होंने कहा कि यह बेहतर होगा, नहीं तो वो मार डालेंगे.

इस बड़े डायरेक्टर ने दिया डेविड वॉर्नर को फिल्म का ऑफर, जानिए मिला क्या जवाब

तेज गेंदबाज डेल स्टेन समंदर में इस तरह करते हैं मस्ती, देखिए सर्फिंग का वीडियो
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज