होम /न्यूज /खेल /विवियन रिचर्ड्स ने कहा- बधाई हो एबी, आपको सालों तक खेलते हुए देखने का लिया मजा

विवियन रिचर्ड्स ने कहा- बधाई हो एबी, आपको सालों तक खेलते हुए देखने का लिया मजा

AB de Villiers Retirement: एबी डिविलियर्स ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 47 शतक लगाए. (AFP)

AB de Villiers Retirement: एबी डिविलियर्स ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 47 शतक लगाए. (AFP)

AB de Villiers Retirement: साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने शुक्रवार को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ल ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) ने शुक्रवार को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की. साउथ अफ्रीका के इस दिग्गज के नाम कई बड़े वर्ल्ड रिकॉर्ड हैं. हालांकि वे टीम को वर्ल्ड कप का खिताब नहीं दिला सके. उन्हें संन्यास के बाद दुनिया भर से शुभकामनाएं मिल रही है. वे आईपीएल (IPL) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की ओर से खेलते थे. टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि वे उनके नंबर-1 फैन बने रहेंगे.

    इस बीच वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी विवियन रिचर्ड्स (Vivian Richards) ने भी एबी डिविलियर्स को लेकर बड़ी बात कही है. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘बधाई हो एबी. मैंने निश्चित तौर पर आपको वर्षों तक खेलते हुए देखने का मजा लिया है. भविष्य के लिए शुभकामनाएं मेरे यार.’ उन्होंने 400 से अधिक इंटरनेशनल मैच में साउथ अफ्रीका का प्रतिनिधित्व किया और 20 हजार से अधिक रन भी बनाए. वे आईपीएल में भी 5 हजार से अधिक रन बना चुके हैं.

    News18 Hindi

    विवियन रिचर्ड्स का ट्वीट.

    खेल को अविश्वसनीय यात्रा करार दिया था

    एबी डिविलियर्स ने संन्यास लेते हुए बड़ी बात कही थी. उन्होंने कहा कि यह मेरे लिए एक अविश्वसनीय यात्रा रही. जब से मैंने भाइयों के साथ बैकयार्ड में क्रिकेट खेलना शुरू किया, मैंने इस खेल को पूरे आनंद और उत्साह के साथ खेला है. लेकिन अब बढ़ती उम्र के साथ यह संभव नहीं है. आरसीबी ने उनके प्रदर्शन पर कहा कि आप जैसा कोई नहीं. एक युग का अंत हो गया है.

    यह भी पढ़ें: 3 भारतीय दिग्गज क्रिकेटर्स के बेटे मैदान पर धमाल मचाने को तैयार, कोई बल्लेबाज तो कोई ऑलराउंडर

    यह भी पढ़ें: BAN vs PAK: पाकिस्तान को अंतिम ओवर में मिली जीत, बाबर हुए फेल, बांग्लादेश नहीं कर सका कमाल

    एबी डिविलियर्स का इंटरनेशनल लेवल पर प्रदर्शन अच्छा रहा है. उन्होंने कुल 47 शतक लगाए. टेस्ट में 22 और वनडे में 25 शतक लगाया. उनका ओवरऑल टी20 का रिकॉर्ड भी शानदार रहा. उन्होंने 4 शतक के साथ 9 हजार से अधिक रन बनाए. 69 अर्धशतक भी जड़े.

    Tags: AB De Villiers, Cricket news, IPL, Rcb, South africa, Virat Kohli, Vivian richards

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें