लाइव टीवी
Elec-widget

सचिन-द्रविड़-सहवाग-धोनी नहीं, लक्ष्मण ने इस खिलाड़ी को बताया सबसे बड़ा मैच विनर

News18Hindi
Updated: November 18, 2019, 12:47 PM IST
सचिन-द्रविड़-सहवाग-धोनी नहीं, लक्ष्मण ने इस खिलाड़ी को बताया सबसे बड़ा मैच विनर
अनिल कुंबले सबसे बड़े मैच विनर- लक्ष्मण

वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने पूर्व भारतीय कप्तान और हेड कोच अनिल कुंबले (Anil Kumble) को बताया सबसे बड़ा मैच विनर

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 18, 2019, 12:47 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. टीम के पूर्व बल्लेबाज और वेरी-वेरी स्पेशल लक्ष्मण के नाम से मशहूर वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने अनिल कुंबले (Anil Kumble) को अपने करियर का सबसे बड़ा मैच विनर बताया है. वीवीएस लक्ष्मण ने अपने लंबे करियर में सचिन, राहुल द्रविड़, सौरव गांगुली, वीरेंद्र सहवाग जैसे खिलाड़ियों के साथ खेले लेकिन वो अपने पूरे करियर में सबसे बड़ा मैच विजेता अनिल कुंबले को मानते हैं. 'वेरी-वेरी स्पेशल स्टोरीज' में खुद वीवीएस लक्ष्मण ने ये खुलासा किया.

अनिल कुंबले सबसे बड़े मैच विनर
वीवीएस लक्ष्मण ने अपने शो 'वेरी-वेरी स्पेशल स्टोरीज' में अनिल कुंबले (Anil Kumble) को भारत का सबसे बड़ा मैच विनर संबोधित किया. उन्होंने कहा, 'मेरे प्यारे दोस्त अनिल कुंबले भारत के सबसे बड़े मैच विनर, सबसे बड़े मैच विनर जिनके साथ मैं खेला.' लक्ष्मण ने अनिल कुंबले के साथ खेले करियर के पहले मैच के बारे में भी बताया.

वीवीएस लक्ष्मण कुंबले के साथ 84 टेस्ट खेले


लक्ष्मण (VVS Laxman) ने कहा, 'मैं 1995 में चैलेंजर्स ट्रॉफी के दौरान अनिल कुंबले के साथ खेला. वो मेरे लिए बुरा मैच था. मैंने हैदराबाद के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था और मैच लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम में हो रहा था. मैं कभी नहीं भूल सकता जिस तरह गेंद मेरे पैड पर आकर लगी. बल्ला नीचे आने से पहले ही गेंद मेरे पैड पर लगी. अनिल कुंबले की गेंद हवा में काफी तेज थी.'

अनिल कुंबले ने भी कहा, 'मैंने तुम्हारे (लक्ष्मण) बारे में सुना हुआ था. मुझे पता था कि तुम बैकफुट प्लेयर हो. मैं इसी तरह बल्लेबाजों को आउट करता था. मैं उस दिन भाग्यशाली था. मुझे याद है कि मैच के बाद मैंने कहा था कि बैकफुट पर मत खेला करो.'

अनिल कुंबले ने भारत के लिए 619 टेस्ट विकेट झटके

Loading...

अनिल कुंबले का रिकॉर्ड बेमिसाल
भारत के लिए 134 टेस्ट मैच खेलने वाले वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने अनिल कुंबले के साथ 84 टेस्ट मैच खेले. लक्ष्मण 2006 से लेकर 2008 तक अनिल कुंबले की कप्तानी में भी खेले. इसके बाद कुंबले ने 2008 के आखिर में क्रिकेट को अलविदा कह दिया. वो भारत के लिए सबसे ज्यादा 619 विकेट लेकर रिटायर हुए.

क्रिकेट मैच के दौरान बड़ी 'अनहोनी', अर्धशतक ठोकने के बाद बल्लेबाज की मौत!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 12:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...