लक्ष्मण ने 15 महीनों से बाहर चल रहे खिलाड़ी को मौका देने की बात कही, बोले-टी20 वर्ल्ड कप में आएगा काम 

IND VS ENG: वीवीएस लक्ष्मण ने की भुवनेश्वर कुमार को मौका देने की मांग. (VVS Laxman/Twitter)

IND VS ENG: वीवीएस लक्ष्मण ने की भुवनेश्वर कुमार को मौका देने की मांग. (VVS Laxman/Twitter)

तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) पिछले एक साल से भी ज्यादा समय से चोटों से जूझ रहे हैं लेकिन अब उनकी वापसी हुई है और पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) का दावा है कि टी20 वर्ल्ड कप में ये गेंदबाज बड़ी भूमिका निभाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 10, 2021, 3:48 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) का मानना है कि इस साल टी20 विश्व कप में भारत के अभियान में भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) अहम भूमिका निभाएंगे और इस तेज गेंदबाज के काम के बोझ के प्रबंधन को प्राथमिकता देने की जरूरत है. चोट के कारण लंबे ब्रेक के बाद भुवनेश्वर ने भारत की टी20 टीम में वापसी की. उन्हें पिछले साल इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान जांघ की मांसपेशियों में चोट लगी थी जिसके कारण वह आईपीएल और फिर आस्ट्रेलिया दौरे से बाहर हो गए थे.

लक्ष्मण ने स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम ‘क्रिकेट कनेक्टेड’ में कहा, 'मुझे बेहद खुशी है कि भुवनेश्वर ने दोबारा फिटनेस हासिल कर ली क्योंकि वह भारत के लिए काफी महत्वपूर्ण गेंदबाज है, विशेषकर सीमित ओवरों की क्रिकेट में.' उन्होंने कहा, 'जसप्रीत बुमराह के अलावा भारतीय गेंदबाजी क्रम में अगर किसी को नई गेंद और डेथ ओवरों दोनों में गेंदबाजी का अनुभव है तो वह भुवनेश्वर है. ' लक्ष्मण ने कहा, 'वह काफी महत्वपूर्ण सदस्य है, हमें भुवनेश्वर कुमार का ख्याल रखना होगा क्योंकि वह नवंबर में विश्व कप में काफी अहम भूमिका निभाने वाला है.'

चोटों से परेशान रहे हैं भुवी

उत्तर प्रदेश के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर ने अपना पिछला टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला दिसंबर 2019 में खेला था. लक्ष्मण ने कहा, 'उसके शत प्रतिशत फिट रहने के लिए मुझे लगता है कि भुवनेश्वर कुमार के काम के बोझ और चोट के प्रबंधन को प्राथमिकता और अहमियत देनी चाहिए.' लक्ष्मण को लगता है कि भुवनेश्वर को शु्क्रवार से इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद में शुरू हो रही पांच मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में दो से अधिक मुकाबले खेलने को नहीं मिलेंगे.
IND VS ENG: ऋषभ पंत का पहला टी20 खेलना मुश्किल, केएल राहुल-सूर्यकुमार यादव ने रास्ता किया बंद!

केएल राहुल को दिया जाए मौका-लक्ष्मण

लक्ष्मण ने रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज करने के लिए शिखर धवन पर विकेटकीपर बल्लेबाज लोकेश राहुल को तरजीह दी. उन्होंने कहा, 'दूसरे सलामी बल्लेबाज का चयन मुश्किल सवाल है. सीमित ओवरों के क्रिकेट में रोहित शर्मा का चुना जाना तय है. मैं लोकेश राहुल के साथ जाऊंगा क्योंकि पिछले कुछ महीनों और वर्षों में मुझे लगता है कि भारतीय टीम प्रबंधन ने जब भी लोकेश राहुल को सलामी बल्लेबाज के रूप में उतारा है तो उसने उस स्थान पर शानदार प्रदर्शन किया है.' आईपीएल और विजय हजारे ट्रॉफी में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद धवन के श्रृंखला में रिजर्व सलामी बल्लेबाज के रूप में खेलने की उम्मीद है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज