लाइव टीवी

'संजू सैमसन को चुनकर चयनकर्ताओं ने दिया ऋषभ पंत को कड़ा संदेश, संभल जाओ, नहीं तो...'

भाषा
Updated: November 28, 2019, 7:14 PM IST
'संजू सैमसन को चुनकर चयनकर्ताओं ने दिया ऋषभ पंत को कड़ा संदेश, संभल जाओ, नहीं तो...'
ऋषभ पंत की जगह संजू सैमसन को मौका संभव

वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने कहा कि टीम में संजू सैमसन (Sanju Samson) का चुना जाना ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के लिए चयनकर्ताओं की एक चेतवानी भी है कि टीम से बाहर होने के लिए वह तैयार रहें.

  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने कहा कि विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को टीम प्रबंधन ने जितना समय दिया है, उस दौरान उन्हें खरा उतरना होगा और अगर उन्होंने जल्द ही लय हासिल नहीं की तो संजू सैमसन (Sanju Samson) उनकी जगह ले सकते हैं. लक्ष्मण ने कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम में संजू सैमसन का चुना जाना पंत के लिए ‘कड़ा संदेश’ है कि प्रदर्शन करें या फिर टीम से बाहर होने के लिए तैयार रहें.
भारत के इस पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा कि टीम प्रबंधन और चयन समिति ने सैमसन को टीम में शामिल कर कड़ा संदेश दिया है कि हमारे पास विकल्प मौजूद है. ऋषभ पंत को काफी मौके मिले हैं और मुझे यकीन है कि टीम प्रबंधन ने उससे बात की होगी.

VVS Laxman, Sanju Samson, Rishabh Pant,ms dhoni, team india, cricket, sports news, क्रिकेट, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, स्पोर्ट्स न्यूज, क्रिकेट, टीम इंडिया
भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत अपना विकेट तोहफे में देने के लिए हमेशा ही आलोचकों के निशाने पर रहते हैं. (AP)


मैच का पासा पलट सकते हैं पंत

लक्ष्मण ने कहा कि खिलाड़ी को टीम प्रबंधन और चयन समिति के भरोसे को सही साबित करना होता है. दुर्भाग्य से पंत उस भरोसे पर खरे नहीं उतर रहे हैं लेकिन उनके पास ‘एक्स’ फैक्टर है. मैं अब भी मानता हूं कि वह शानदार बल्लेबाज हैं जो मैदान में आने के बाद बड़े शॉट खेलकर मैच का पासा पलट सकते हैं. अभी कुछ समय पहले तक पंत तीनों फॉर्मेट में विकेटकीपर के तौर पर टीम की पहली पसंद थे, लेकिन खराब फॉर्म के कारण टेस्ट टीम में उनकी जगह अनुभवी ऋद्धिमान साहा ने ले ली.

बतौर बल्लेबाज उलझे हुए दिखते हैं पंत
लक्ष्मण ने कहा कि एक बल्लेबाज के तौर पर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) उलझन में दिखते हैं. इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह दबाव में है. आपने कई बार देखा है जब वह पूरे प्रवाह में खेलते हैं तो स्पिनरों के खिलाफ उनकी एक अलग मानसिकता और तकनीक दिखती है. मुझे लगता है कि वह अंतिम 11 में अपनी जगह बनाए रखने के लिए काफी दबाव में होंगे. इस पूर्व बल्लेबाज ने कहा कि अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप से पहले विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर सैमसन की जगह अब भी पंत ही पहली पसंद होंगे, लेकिन महेन्द्र सिंह धोनी (MS Dhoni) भी शायद तब तक वापसी कर ले.
Loading...

Sanju Samson, india vs west indies, team india, rishabh pant, cricket, sports news, संजू सैमसन, टीम इंडिया, ऋषभ पंत, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज,
संजू सैमसन बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भी टीम में शामिल थे, लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला. (फाइल फोटो)


आईपीएल के लिए खुद को तैयार कर रहे हैं धोनी
लक्ष्मण ने एमएस धोनी (MS Dhoni) के भविष्य के बारे में कहा कि मुझे लगता है कि धोनी धैर्य के साथ पंत और सैमसन के प्रदर्शन को देखेंगे. मुझे लगता है कि आईपीएल (IPL) के बाद उन्हें जब भी मौका मिलेगा, वह संन्यास के बारे में फैसला करेंगे. धोनी खुद को आईपीएल के लिए तैयार कर रहे हैं. मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि वह अच्छा करेंगे, जैसा उन्होंने पहले भी चेन्नई सुपरकिंग्स का नेतृत्व करते हुए किया है. उन्होंने कहा कि यह दोनों युवा खिलाड़ी अगर मौकों को नहीं भुना पाए. तब शायद धोनी के बारे में सोचा जा सकता है. इसके लिए उन्हें विश्व कप से पहले आईपीएल में लय दिखानी होगी.

यासिर शाह ने बताया- कैसे विदेश में भारतीय ड्राइवर ने की थी उनकी मदद?

आखिर क्यों संजू सैमसन के लिए जरूरी नहीं है लगातार रन बनाना?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2019, 7:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...