Home /News /sports /

vvs laxman set to team india coach for t20 series vs south africa and tour of ireland

वीवीएस लक्ष्मण होंगे घरेलू T20 सीरीज में टीम इंडिया के कोच? जानें BCCI अधिकारी ने क्या कहा

वीवीएस लक्ष्मण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में निभा सकते हैं कोच की भूमिका. (PIC.Instagram)

वीवीएस लक्ष्मण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में निभा सकते हैं कोच की भूमिका. (PIC.Instagram)

आईपीएल के बाद टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी करनी है. दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. इसके बाद भारतीय टीम को इंग्लैंड का दौरा करना है. इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम एक टेस्ट, तीन टी20 और इतने ही वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी. टेस्ट मैच एक जुलाई से खेला जाएगा. इससे पहले टीम इंंडिया लीस्टरशायर के खिलाफ 24 जून से अभ्यास मैच खेलेगी.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टी20 घरेलू सीरीज और आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का कोच बनाया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई भारत और दक्षिण अफ्रीका व इंग्लैंड दौरे के लिए दो अलग-अलग टीमों का चयन कर सकती है. राहुल द्रविड़ टेस्ट टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर जाएंगे वहीं वीवीएस लक्ष्मण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ और आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की टी20 सीरीज में कोच की भूमिका निभा सकते हैं.

वेबसाइट इनसाइड स्पोर्ट के मुताबिक बीसीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा, ‘ हमें अब बर्मिंघम टेस्ट से पहले 24 जून को लीस्टरशायर के खिलाफ अभ्यास मैच खेला है. राहुल द्रविड़ 15 या 16 जून को टीम के साथ रवाना होंगे. हम वीवीएस लक्ष्मण से भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज और आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में शामिल होने के लिए कहेंगे.’

यह भी पढ़ें:‘डेल स्टेन सर मेरे साथ 3 घंटे नेट्स में खड़े रहते हैं… पंच सेलिब्रेशन की अब तो आदत हो गई है’

भुवनेश्वर कुमार ने 19वें ओवर में यॉर्कर को क्यों बनाया अपना हथियार? किया खुलासा

शिखर धवन को बनाया जा सकता है कप्तान 

रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है. चेतन शर्मा की अगुआई वाली चयन समिति युवाओं को मौका देना चाहेगी. इस सीरीज में दिनेश कार्तिक और हार्दिक पंडया को भी मौका दिया जा सकता है जबकि अनुभवी शिखर धवन को टीम की कमान सौंपी जा सकती है. इससे पहले पिछले साल भी बीसीसीआई ने दो टीमों का चयन किया था. एक टीम श्रीलंका में मेजबान टीम के साथ लिमिटेड ओवर की सीरीज खेल रही थी वहीं दूसरी टीम इंग्लैंड में थी. श्रीलंका दौरे पर धवन को टीम की कमान सौंपी गई थी.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इन खिलाड़ियों को दिया जा सकता है आराम

अनुभवी रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह और विकेटकीपर ऋषभ पंत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आराम दिया जा सकता है. ये सभी खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होंगे. घरेलू टी20 सीरीज में ओपनर ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, पेसर उमरान मलिक और जितेश शर्मा को मौका मिल सकता है. उमरान और जितेश आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. भारतीय टीम मेहमान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज 9 जून से खेलेगी.

Tags: BCCI, Chetan Sharma, Dinesh karthik, Hardik Pandya, India vs South Africa, Shikhar dhawan, Team india, Vvs laxman

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर