वीवीएस लक्ष्मण ने सोलर पैनल से भुट्टे सेंकने वाली बुजुर्ग महिला की तस्वीर शेयर की, बोले-ये देखना सुखद

पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने बेंगलुरु की सड़कों पर सोलर पैनल के जरिए भुट्टे सेंकने वाली बुजुर्ग महिला की तस्वीर शेयर की है. (VVS Laxman Twitter)

पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने बेंगलुरु की सड़कों पर सोलर पैनल के जरिए भुट्टे सेंकने वाली बुजुर्ग महिला की तस्वीर शेयर की है. (VVS Laxman Twitter)

पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण(VVS Laxman) ने बेंगलुरु की सड़कों पर हाईटेक तरीके से भुट्टे सेंकने वाली 75 साल की बुजुर्ग महिला सेल्वमा की तस्वीर शेयर की है. उन्होंने लिखा कि प्रौद्योगिकी और नवाचार एक नेक काम के लिए अपनाया जा रहा है. इसे देखना वाकई सुखद है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 10, 2021, 12:35 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद कॉमेंट्री कर रहे हैं. वो सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय रहते हैं. क्रिकेट के अलावा वो सामाजिक मुद्दों और समाज को बेहतर बनाने में योगदान दे रहे लोगों की कहानियां साझा करते रहते हैं. कुछ इसी तरह की एक कहानी उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर की है, जो बेंगलुरु से जुड़ी है. दरअसल, लक्ष्मण ने 75 साल की बुजुर्ग महिला सेल्वमा की तस्वीर शेयर की. ये महिला बेंगलुरु की सड़कों पर हाईटेक तरीके से भुट्टे सेंकने का काम कर रही है.

लक्ष्मण ने सेल्वमा की जो तस्वीर ट्विटर पर शेयर की है, उसमें ये साफ नजर आ रहा है. दरअसल, सेल्वमा सोलर पावर फैन की मदद से भुट्टे सेंकती हैं. ये सिर्फ भुट्टे सेंकने के काम में नहीं आ रहा है, बल्कि इस मदद से वो फैन चलाने के अलावा एलईडी भी जलाती हैं. इसे देखकर लक्ष्मण भी हैरान हो गए. उन्होंने लिखा कि प्रौद्योगिकी और नवाचार एक नेक काम के लिए अपनाया जा रहा है. इसे देखना वाकई सुखद है. ये कोई पहला मौका नहीं है, जब लक्ष्मण ने सोशल मीडिया पर इस तरह के लोगों की कहानी साझा की है. इससे पहले, भी वो समाज में सकारात्मक बदलाव लाने वाले लोगों के बारे में बता चुके हैं.

vvs laxman, ipl 2021, cricket news
वीवीएस लक्ष्मण ने बेंगलुरु की सड़कों पर हाईटेक तरीके से भुट्टे सेंकने वाली 75 साल की बुजुर्ग महिला की तस्वीर शेयर की. (VVS Laxman Twitter)


लक्ष्मण सनराइजर्स हैदराबाद के मेंटर 
वहीं, अगर उनके क्रिकेट से जुड़ाव की बात करें, तो लक्ष्मण इस आईपीएल (IPL 2021) में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) टीम के मेंटर का रोल निभाते नजर आएंगे. वो लंबे वक्त से टीम के साथ जुड़े हैं. उनकी मौजूदगी में ही टीम 2016 में खिताब जीतने के बाद से लगातार प्लेऑफ में जगह बना रही है. इस सीजन में भी सनराइजर्स की टीम संतुलित नजर आ रही है. इस टीम ने नीलामी में सिर्फ केदार जाधव, मुजीब उर रहमान और जगदीश सुचित को खरीदा. ऐसे में डेविड वॉर्नर की कप्तानी में टीम 5 साल बाद फिर से खिताब जीतने के इरादे से उतरेगी.

टीम में अच्छे युवा और अनुभवी खिलाड़ी मौजूद: वीवीएस लक्ष्मण

लक्ष्मण का मानना है कि सनराइजर्स के पास युवा और अनुभवी खिलाड़ियों से सजी अच्छी टीम है. उन्हें लगता है कि टीम के पास भारतीय कंडीशंस में प्रदर्शन करने वाले कई शानदार खिलाड़ी हैं. इसलिए ऑक्शन में भी टीम ने सिर्फ तीन खिलाड़ी ही खरीदे. उन्हें लगता है कि अफगानिस्तान के स्पिनर मुजीब उर रहमान काफी काबिल खिलाड़ी हैं और वो भारतीय कंडीशंस में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं. ठीक, इसी तरह केदार जाधव भी टीम के मध्य क्रम को मजबूत करेंगे. वो पहले भी आईपीएल टीमों और भारत के लिए मध्य क्रम में खेलते हुए कई मुश्किल मैच जिता चुके हैं.



सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल 2021 में अपने अभियान की शुरुआत 11 अप्रैल को चेन्‍नई में कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ मुकाबले से करनी है. 11 अप्रैल को अपने पहले मैच के बाद हैदराबाद की टीम को अपने अगले चारों मैच चेन्‍नई में ही खेलने हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज