Home /News /sports /

वीवीएस लक्ष्मण कब संभालेंगे एनसीए निदेशक का पद? तारीख आई सामने

वीवीएस लक्ष्मण कब संभालेंगे एनसीए निदेशक का पद? तारीख आई सामने

राहुल द्रविड़ के पद छोड़ने के बाद वीवीएस लक्ष्मण को एनसीए का प्रमुख बनाया गया है. (AFP)

राहुल द्रविड़ के पद छोड़ने के बाद वीवीएस लक्ष्मण को एनसीए का प्रमुख बनाया गया है. (AFP)

वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) से पहले पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने एनसीए में इस अहम पद को संभाला था. महान क्रिकेटरों में शुमार द्रविड़ को राष्ट्रीय टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है जिसके बाद यह पद खाली हो गया था. लक्ष्मण अंडर-19 वर्ल्ड कप (U19 World Cup) के लिए भारतीय टीम के साथ वेस्टइंडीज भी जाएंगे.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में क्रिकेट के प्रमुख के रूप में शामिल होने को तैयार हैं. अन्य कोचों के साथ उनकी नियुक्ति को बीसीसीआई की वार्षिक आम सभा बैठक (BCCI AGM) के दौरान अंतिम रूप दे दिया गया था. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की एजीएम शनिवार (4 दिसंबर) को संपन्न हुई. अब जानकारी मिली है कि लक्ष्मण इस पद को 13 दिसंबर को संभालेंगे. वह अंडर-19 वर्ल्ड कप (U19 World Cup) के लिए भारतीय टीम के साथ वेस्टइंडीज भी जाएंगे.

    वीवीएस लक्ष्मण के साथ ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के पूर्व गेंदबाजी कोच ट्रॉय कूली की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) के तेज गेंदबाजी कोच के रूप में नियुक्ति को भी कोलकाता में आम सभा बैठक के दौरान अंतिम रूप दिया गया. पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने इससे पहले एनसीए में इस अहम पद को संभाला था. महान क्रिकेटरों में शुमार द्रविड़ को राष्ट्रीय टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है जिसके बाद यह पद खाली हो गया था.

    इसे भी देखें, विराट कोहली के 100वें टेस्ट की तारीख और जगह तय, जानिए पूरी डिटेल

    बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इंडिया टीवी से कहा, ‘लक्ष्मण के अनुबंध पर पहले ही हस्ताक्षर किए जा चुके हैं. उनका आखिरी असाइनमेंट न्यूजीलैंड और भारत के बीच दूसरा टेस्ट है. वह 13 दिसंबर को बेंगलुरू में एनसीए से जुड़ेंगे. लक्ष्मण अंडर-19 आईसीसी विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज भी जाएंगे.’ बीसीसीआई अधिकारी ने यह भी खुलासा किया कि या तो ऋषिकेश कानिटकर या सीतांशु कोटक, जो इस समय एनसीए के कोच हैं, अंडर-19 की वैश्विक प्रतियोगिता के लिए मुख्य कोच की भूमिका निभाएंगे.

    टीम इंडिया की बात करें तो राष्ट्रीय टीम अपने अगले अंतरराष्ट्रीय दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका जाएगी. ओमिक्रॉन वैरिएंट के बढ़ते मामलों के कारण इस दौरे में बदलाव किए गए हैं. इस दौरे पर फिलहाल तीन टेस्ट और इतने ही वनडे मैच खेले जाएंगे. 4 टी20 मैच बाद में खेले जाएंगे, जिसकी पुष्टि बीसीसीआई सचिव जय शाह ने की. शनिवार को बीसीसीआई और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (CSA) के बीच हुई चर्चा के बाद टी20 मैचौं को स्थगित कर दिया गया है.

    Tags: BCCI, Cricket news, Indian Cricket Team, Rahul Dravid, Vvs laxman

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर