केएल राहुल की नाकामी से निराश हुए दिग्‍गज, बोले- काफी मौके मिले मगर...

केएल राहुल सलामी बल्लेबाज के तौर पर विफल रहे हैं जिससे टीम में उनके स्थान पर सवाल उठाये गये.

News18Hindi
Updated: September 5, 2019, 8:23 PM IST
केएल राहुल की नाकामी से निराश हुए दिग्‍गज, बोले- काफी मौके मिले मगर...
केएल राहुल.
News18Hindi
Updated: September 5, 2019, 8:23 PM IST
नई दिल्‍ली: पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्‍मण (VVS Laxman) और वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने केएल राहुल (KL Rahul) के अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में लगातार नाकाम रहने पर नाखुश हैं और दोनों ने चिंता जताई है. लक्ष्‍मण का कहना है कि राहुल की फॉर्म चिंता की बात है और वह अकसर गच्‍चा खा जाते हैं. उन्‍होंने अंग्रेजी अखबार टाइम्‍स ऑफ इंडिया के लिए लिखे लेख में भारत के वेस्‍टइंडीज दौरे (West Indies Tour) के बाद टीम इंडिया के प्रदर्शन पर अपनी राय व्‍यक्‍त की.

'राहुल खा जाते हैं गच्‍चा'
उन्‍होंने लिखा, 'भारत के लिए कई सकारात्‍मक बातें हुईं लेकिन बल्‍लेबाजी पर सवालिया निशान है. चेतेश्‍वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) नए सीजन में ठीकठाक शुरुआत से निराश होंगे लेकिन सबसे बड़ी चिंता केएल राहुल हैं. उनकी क्षमता पर कोई सवाल नहीं है और वह टेस्‍ट क्रिकेट में अब नए-नवेले भी नहीं हैं. उन्‍हें काफी मौके मिले हैं लेकिन वह अकसर गच्‍चा खा जाते हैं. इंडिया को उनसे काफी उम्‍मीद है.'

kl rahul, kl rahul test cricket, kl rahul record, kl rahul career, vvs laxman, wasim jaffer, केएल राहुल, केएल राहुल फॉर्म, केएल राहुल टेस्‍ट क्रिकेट, वीवीएस लक्ष्‍मण, वसीम जाफर
केएल राहुल टेस्‍ट में 12 पारियों में अर्धशतक नहीं लगा पाए हैं.


पंत पर भी उठे सवाल 
लक्ष्‍मण ने युवा विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की बल्‍लेबाजी पर भी सवाल खड़े किए. उन्‍होंने कहा कि इंडियन टीम बल्‍ले और ग्‍लव्स से पंत से काफी कुछ चाहती है. लक्ष्‍मण ने टेस्‍ट सीरीज में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले हनुमा विहारी की तारीफ की और कहा कि नंबर 6 के इस बल्‍लेबाज से कई कारनामों की उम्‍मीद है.

एक अनसुलझी पहेली में उलझे राहुल: वसीम जाफर
Loading...

इधर, लोकेश राहुल के लगातार जूझने से भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर भी काफी निराश हैं. उन्हें लगता है कि इतनी काबिलियत के बावजूद भी कर्नाटक का यह खिलाड़ी ‘एक अनसुलझी पहेली’ में उलझ गया है.

'उसके आउट होने के तरीके पर होती है हैरानी'
जाफर ने पत्रकारों से कहा, ‘मैं लोकेश राहुल से थोड़ा निराश हूं क्योंकि उसमें इतनी काबिलियत है, वह ऐसा खिलाड़ी है जिसने खेल के सभी तीनों प्रारूपों में 100 रन बनाये हैं. और उसके आउट होने के तरीके से मैं थोड़ा निराश हूं क्योंकि वह कभी कभार इतने आराम से आउट हो जाता है. वह इतना सक्षम है इसलिये उसे इतने मौके मिल रहे हैं क्योंकि लोगों को भरोसा है कि वह अच्छा कर लेगा. वह जिस तरीके आउट होता है और जिस तरीके से वह रन नहीं जुटा पाता, इससे मुझे हैरानी होती है.’

वेस्‍टइंडीज दौरे पर बुरी तरह नाकाम रहे राहुल
टीम प्रबंधन द्वारा लगातार मौके दिये जाने के बावजूद राहुल सलामी बल्लेबाज के तौर पर विफल रहे हैं जिससे टीम में उनके स्थान पर सवाल उठाये गये. राहुल ने पारी का आगाज करते हुए 36 मैचों में से 33 में खेलते हुए 36.82 के औसत से रन जुटाये हैं. वेस्‍टइंडीज दौरे पर दो टेस्‍ट में राहुल ने 44, 38, 13 और 6 रन की पारियां खेलीं.

12 पारियों से अर्धशतक नहीं लगा
एंटीगा टेस्‍ट में वे अच्‍छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे. इसके बाद जमैका टेस्‍ट में तो उनका बल्‍ला चला ही नहीं. इंग्‍लैंड दौरे पर 149 रन की पारी के बाद से यानी 12 टेस्‍ट पारियों में वे अर्धशतक नहीं लगा पाए हैं. ओवल टेस्‍ट में 149 रन बनाने से पहले की 15 पारियों में भी उनके नाम केवल एक अर्धशतक था.

सहवाग ने शेखी बघारी तो हरभजन ने ली मौज, कहा- हर स्पिनर पाकिस्‍तानी नहीं

साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए भारतीय टीम में 15 साल की क्रिकेटर को मिला मौका

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 5, 2019, 7:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...