Home /News /sports /

वीवीएस लक्ष्मण बनेंगे एनसीए के अगले हेड, लेकिन पहले तोड़ना होगा कुछ जिम्मेदारियों से नाता

वीवीएस लक्ष्मण बनेंगे एनसीए के अगले हेड, लेकिन पहले तोड़ना होगा कुछ जिम्मेदारियों से नाता

वीवीएस लक्ष्मण बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख के तौर पर काम करते नजर आएंगे. (AFP)

वीवीएस लक्ष्मण बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख के तौर पर काम करते नजर आएंगे. (AFP)

वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) को बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) का अगला प्रमुख बनने की तैयारी हो गई है. राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) उनसे पहले इस जिम्मेदारी को संभाल रहे थे. द्रविड़ को हाल में टीम इंडिया का हेड कोच नियुक्त किया गया है. लक्ष्मण ने IPL टीम सनराइजर्स हैदराबाद के मेंटॉर पद को भी छोड़ दिया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के अगले प्रमुख होंगे, बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को इसकी पुष्टि की है. लक्ष्मण अपने पूर्व बल्लेबाजी सहयोगी राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के इस पद को छोड़ने के बाद जिम्मेदारी संभालेंगे. द्रविड़ को हाल ही में टीम इंडिया का अगला कोच नियुक्त किया गया है. द्रविड़ ने रवि शास्त्री (Ravi Shastri) की जगह इस पद को संभाला है.

    बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारी ने नाम नहीं छापने की शर्त पर कहा, ‘वीवीएस लक्ष्मण एनसीए के नए प्रमुख होंगे.’ अपने करियर में 220 अंतररा6ष्ट्रीय मुकाबले खेलने वाले लक्ष्मण को हालांकि इस पद को संभालने से पहले कई जिम्मेदारियों को छोड़ना होगा. इसी क्रम में वह पहले ही आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद के मेंटॉर के रूप में अपनी भूमिका से इस्तीफा दे चुके हैं.

    इसे भी देखें, मैथ्यू वेड: कारपेंटर से ऑस्ट्रेलिया को टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंचाने वाला हीरो

    इसके मायने हैं कि भारतीय क्रिकेट के दो दिग्गज – लक्ष्मण और द्रविड़ – अब मिलकर काम करेंगे. बीसीसीआई चाहता है कि भारत के मुख्य कोच और एनसीए प्रमुख के बीच एक सहज समन्वय रहे. लक्ष्मण के सामने युवाओं को तैयार करने की भी जिम्मेदारी रहेगी. लक्ष्मण अब भारत की अंडर-19 और ‘ए’ टीमों के लिए खिलाड़ियों को तैयार करेंगे.

    47 साल के लक्ष्मण को आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद को छोड़ने के बाद अभी और जिम्मेदारियों से नाता तोड़ना होगा. हितों के टकराव के उल्लंघन से बचने के लिए वह किसी कमेंट्री पैनल का हिस्सा भी नहीं बन पाएंगे. इतना ही नहीं, वह किसी अखबार के लिए कॉलम भी नहीं लिखेंगे. इसके अलावा किसी भी निजी टीवी चैनल पर नजर नहीं आएंगे, क्योंकि वह इससे पहले तक कई मैचों में कॉमेंट्री करते नजर आए थे.

    इसे भी देखें, जसप्रीत बुमराह से मिलता है गेंदबाजी एक्शन, नवीन उल हक बोले- अगर उनका 50 प्रतिशत भी बन गया तो…

    ‘वेरी वेरी स्पेशल’ से मशहूर लक्ष्मण ने अपने करियर में 134 टेस्ट और 86 वनडे अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं. उनके नाम टेस्ट में 17 शतक और 56 अर्धशतकों की बदौलत कुल 8781 रन हैं. इसके अलावा वनडे में 6 शतक और 10 अर्धशतक उन्होंने लगाए हैं और कुल 2338 रन बनाए हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनके नाम 19730 रन दर्ज हैं, जिनमें 55 शतक शामिल हैं.

    Tags: BCCI, Cricket news, Indian Cricket Team, NCA, Rahul Dravid, Sunrisers Hyderabad, Vvs laxman

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर