Home /News /sports /

vvs laxman will be the head coach of indian cricket team in the 1st t20 against england rahul dravid will take rest

IND vs ENG: वीवीएस लक्ष्मण होंगे टीम इंडिया के नए हेड कोच, राहुल द्रविड़ की जगह ली!

IND vs ENG: वीवीएस लक्ष्मण इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 में राहुल द्रविड़ की जगह टीम इंडिया के हेड कोच होंगे. (PC-VVS Laxman instagram)

IND vs ENG: वीवीएस लक्ष्मण इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 में राहुल द्रविड़ की जगह टीम इंडिया के हेड कोच होंगे. (PC-VVS Laxman instagram)

India vs England T20 series: भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन टेस्ट के 2 दिन बाद ही 3 टी20 की सीरीज शुरू हो रही है. पहले टी20 में विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत नहीं खेल पाएंगे. वहीं, हेड कोच राहुल द्रविड़ के भी इस मैच से बाहर रहने की उम्मीद है. ऐसे में मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वीवीएस लक्ष्मण पहले टी20 में टीम इंडिया के हेड कोच की भूमिका निभाएंगे.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन में खेले जा रहे रीशेड्यूल टेस्ट के बाद 3 टी20 की सीरीज भी खेली जाएगी. इसका पहला मुकाबला 7 जुलाई को होगा. इससे पहले, बड़ी खबर सामने आ रही है. वो यह कि पहले टी20 में वीवीएस लक्ष्मण टीम इंडिया के हेड कोच होंगे. ऐसा इसलिए होगा, क्योंकि भारत-इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन में चल रहा टेस्ट मैच 5 जुलाई को खत्म होगा और इसके दो दिन बाद ही भारत-इंग्लैंड के बीच पहला टी20 खेला जाना है. एजबेस्टन टेस्ट खेल रहे विराट कोहली, ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह पहला टी20 नहीं खेलेंगे. द्रविड़ भी इस टेस्ट में बतौर हेड कोच टीम के साथ हैं. ऐसे में वो भी पहले टी20 के दौरान टीम के साथ नहीं रहेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनकी गैरहाजिरी में वीवीएस लक्ष्मण यह जिम्मेदारी संभालेंगे.

बता दें कि बीते महीने भारत की एक टीम जहां इंग्लैंड दौरे पर आई थी. वहीं, दूसरी टीम ने 2 टी20 की सीरीज के लिए आयरलैंड का दौरा किया था. हार्दिक पंड्या की अगुआई वाली इस टीम ने आयरलैंड से 2-0 से सीरीज जीती थी. उस दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम के कोच वीवीएस लक्ष्मण ही थे. आयरलैंड सीरीज में खेलने वाले ज्यादातर खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए चुनी गई भारतीय टीम में शामिल हैं. ऐसे में सभी खिलाड़ी इस सीरीज के लिए इंग्लैंड पहुंच चुके हैं. साथ में टीम के कोच वीवीएस लक्ष्मण भी इंग्लैंड आए हैं और वो पहले टी20 में राहुल द्रविड़ की गैरहाजिरी में टीम के हेड कोच रहेंगे. इस सीरीज में रोहित शर्मा टीम की कप्तानी करेंगे. वो कोरोना से उबर चुके हैं और उन्होंने प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है.

लक्ष्मण पहले टी20 में टीम इंडिया के कोच होंगे
भारतीय टीम पहले टी20 7 जुलाई को साउथैम्पटन में खेलेगी. वीवीएस लक्ष्मण ने भी इस सीरीज से पहले हुए दो वार्म-अप मैच में भी भारतीय टीम की कोच की भूमिका निभाई थी. दोनों ही मुकाबले भारत जीतने में सफल रहा था. इसके बाद लक्ष्मण ने एक ट्वीट किया था, “जिसमें उन्होंने लिखा था कि डर्बीशायर और नॉर्थम्पटनशायर के बाद अगला पड़ाव साउथैम्पटन.” इसके बाद से ही लक्ष्मण के पहले टी20 में बतौर कोच कमान संभालने को लेकर खबरें सामने आने लगी.

भारत-इंग्लैंड के बीच पहला टी20 7 जुलाई को
भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टी20 7 जुलाई, दूसरा 9 जुलाई को बर्मिंघम और तीसरा मुकाबला नॉटिंघम में 10 जुलाई को खेला जाएगा. इसके बाद दोनों देशों के बीच 12 जुलाई से वनडे सीरीज का आगाज होगा. इसका पहला मुकाबला ओवल में होगा. दूसरा मैच लॉर्ड्स में 14 जुलाई और तीसरा मुकाबला 17 जुलाई को मैनचेस्टर में खेला जाएगा.

IND vs ENG: रोहित शर्मा कोविड-19 टेस्ट में नेगेटिव आने के बाद आइसोलेशन से बाहर निकले, टी20 सीरीज का होंगे हिस्सा

5 साल में पहली बार टीम इंडिया से हुए बाहर, आईपीएल में नहीं बिके; यही बनी कमबैक की वजह

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुडा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक.

Tags: Hardik Pandya, India Vs England, Rahul Dravid, Rohit sharma, Vvs laxman

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर