Pakistan vs Zimbabwe: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने गेंद को बताया हैंड ग्रेनेड!

Pakistan vs Zimbabwe: वहाब रियाज ने गेंद पर लगाई लार (PC: Wahab Riaz Instagram)
Pakistan vs Zimbabwe: वहाब रियाज ने गेंद पर लगाई लार (PC: Wahab Riaz Instagram)

जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले टी20 मैच में वहाब रियाज (Wahab Riaz) ने गेंद पर लार लगाई जिसके बाद कमेंट्री कर रहे रमीज राजा ने उसे हैंड ग्रेनेड बता दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 7, 2020, 7:58 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बायें हाथ के अनुभवी तेज गेंदबाज वहाब रियाज (Wahab Riaz) को पाकिस्तान और जिंबाब्वे के बीच पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान गेंद पर लार लगाकर कोविड-19 नियमों का उल्लंघन करने पर शनिवार को अंपायरों ने चेतावनी दी. ये घटना जिंबाब्वे की पारी के 11वें ओवर में हुई जब गेंदबाजी के लिए वहाब को अंपायर अलीम दार और एशिया याकूब ने गेंद पर लार लगाते हुए देखा और उन्होंने गेंदबाज को गेंद को जमीन पर रखने को कहा.

रमीज राजा ने गेंद को बताया हैंड ग्रेनेड
रिजर्व अंपायर इसके बाद मैदान पर वाइप्स लेकर आए जिससे अंपायरों से गेंद को साफ किया और फिर खेल दोबारा शुरू हुआ.पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और अब कमेंटेटर रमीज राजा ने मजाकिया लहजे में कहा कि गेंद साफ करते हुए ऐसा लग रहा है कि मानो अंपायर हैंड ग्रेनेड छू रहे हों. अगस्त में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को ओल्ड ट्रैफर्ड में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान गेंद पर लार लगाने के लिए चेतावनी दी गई थी.

IPL के दौरान विराट-उथप्पा से भी हुई गलती
इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली और राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा को दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ प्रैक्टिस के दौरान गेंद पर लार लगाते हुए देखा गया था. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के नियमों के अनुसार गेंद पर लार लगाने के लिए तीन बार चेतावनी दिए जाने के बाद गेंदबाजी टीम पर पांच अंक की पेनल्टी लगाई जाती है.





पाकिस्तान ने जीता पहला टी20
पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के मैच की बात करें तो मेजबान टीम ने पहला मुकाबला आसानी से अपने नाम कर लिया. जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 156 रन बनाए जवाब में पाकिस्तान ने लक्ष्य 18.5 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया. पाकिस्तान की जीत के हीरो बाबर आजम रहे. आजम ने 55 गेंदों में 82 रनों की पारी खेली. (भाषा के इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज