होम /न्यूज /खेल /IPL 2022: उमेश यादव और वरुण ने सिखाई अपने बैटर्स को बल्लेबाजी, सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड बनाया

IPL 2022: उमेश यादव और वरुण ने सिखाई अपने बैटर्स को बल्लेबाजी, सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड बनाया

IPL 2022: उमेश यादव ने 10वें नंबर पर बैटिंग करते हुए 18 रन बनाए. (PTI)

IPL 2022: उमेश यादव ने 10वें नंबर पर बैटिंग करते हुए 18 रन बनाए. (PTI)

IPL 2022: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने कोलकाता नाइटराइडर्स को लगभग दबोच लिया था, लेकिन उमेश यादव और वरुण चक्रवर्ती ने 10वे ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. क्रिकेट के रंग अनंत है. यहां कब क्या घट जाय, कोई नहीं कह सकता. अब आईपीएल 2022 में कोलकाता नाइटराइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (KKR vs RCB) का मैच ही ले लीजिए. बैंगलोर ने इस मैच में कोलकाता को लगभग दबोच लिया था, लेकिन उमेश यादव और वरुण चक्रवर्ती ने अपनी टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया. उमेश यादव ( Umesh Yadav) और वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) ने केकेआर के लिए मैच की सबसे बड़ी साझेदारी की.

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में बुधवार को डीवाय पाटिल स्टेडियम में कोलकाता नाइटराइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Kolkata Knight Riders vs Royal Challengers Bangalore) के बीच मैच खेला गया. बैंगलोर के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. उनका यह फैसला एकदम सही साबित हुआ और बैंगलोर ने कोलकाता को 128 रन पर समेट दिया.

कोलकाता नाइटराइडर्स की हालत और खराब हो सकती थी, यदि उमेश यादव और वरुण चक्रवर्ती ने 10वें विकेट के लिए बेहतरीन साझेदारी ना की होती. नाइटराइडर्स ने अपने 9 विकेट 101 रन पर गंवा दिए थे. इसके बाद उमेश और वरुण ने 10वें विकेट के लिए 27 रन की साझेदारी कर टीम को 128 रन तक पहुंचा दिया. यह कोलकाता की पारी की सबसे बड़ी साझेदारी रही. यह आईपीएल 2022 में 10वें विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड भी है.

10वें नंबर पर बैटिंग करने आए उमेश यादव 18 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें आकाशदीप ने बोल्ड किया. वरुण चक्रवर्ती 10 रन पर नाबाद रहे. केकेआर के टॉप स्कोरर आंद्रे रसेल (25) रहे. सैम बिलिंग्स ने 14, कप्तान श्रेयस अय्यर ने 13, सुनील नरेन ने 12 रन बनाए. वेंकटेश अय्यर और नीतीश राणा 10-10 रन बनाकर आउट हुए. अजिंक्य रहाणे के बल्ले से 9 रन निकले.

उमेश यादव और वरुण चक्रवर्ती अगर 4 रन और जोड़ पाते तो वे आईपीएल इतिहास की 10वें विकेट की साझेदारी का रिकॉर्ड भी बराबर कर लेते. अभी यह रिकॉर्ड टॉम करेन और अंकित राजपूत के नाम है. टॉम करेन और अंकित ने 2020 में राजस्थान रॉयल्स के लिए केकेआर के खिलाफ 10वें विकेट के लिए 31 रन की नाबाद साझेदारी की थी.

आईपीएल इतिहास में यह पहली बार हुआ कि किसी गेंदबाज ने एक मैच में 2 मेडन ओवर डाले. हर्षल पटेल ने 4 ओवर के स्पेल में 2 मेडन रखते हुए 2 विकेट झटके. उन्होंने अपने स्पेल में 11 रन दिए. वानिंदु हसरंगा मैच के सबसे कामयाब गेंदबाज रहे. श्रीलंका के स्पिनर ने 4 विकेट झटके. युवा गेंदबाज आकाशदीप ने 3 विकेट झटके.

Tags: IPL, IPL 2022, KKR, Kolkata Knight Riders, Umesh yadav, Varun Chakravarthy

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें