IPL 2021: वानखेड़े स्टेडियम के 3 और कर्मचारियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, अब ग्राउंड स्टाफ घर नहीं जाएगा

आईपीएल 2021 में 10 मैचों का आयोजन मुंबई में होना है. (फाइल फोटो)

आईपीएल 2021 में 10 मैचों का आयोजन मुंबई में होना है. (फाइल फोटो)

आईपीएल के 14वें सीजन (IPL 14) से ठीक पहले मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) के दो और ग्राउंड स्टाफ और एक प्लम्बर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 6, 2021, 12:14 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. आईपीएल के 14वें सीजन(IPL 14) से ठीक पहले मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम( Wankhede Stadium) के दो और ग्राउंड स्टाफ और एक प्लम्बर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. न्यूज एजेंसी एएनआई को मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) से जुड़े सूत्रों ने इसकी पुष्टि की है. एमसीए ने इसका खुलासा किया है वानखेड़े स्टेडियम में सुरक्षित आईपीएल कराने के लिए अब ग्राउंड स्टाफ और बाकी कर्मचारी अब घर नहीं जाएंगे वो स्टेडियम में ही रहेंगे. कुछ दिन पहले ही वानखेड़े स्टेडियम के 10 कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए थे.

सूत्रों के मुताबिक, वानखेड़े स्टेडियम के भीतर एक क्लब हाउस है. जब भी टूर्नामेंट में मुंबई में होने वाले मुकाबले जारी रखेंगे. तब तक मैदान का सारा स्टाफ इसी में रहेगा. ताकि कोरोना संक्रमण न फैले.

T20 World Cup: धर्मशाला में हो सकता है टी20 क्रिकेट वर्ल्ड कप का पहला मैच, BCCI ने दिए संकेत

एक दिन पहले ही महाराष्ट्र सरकार ने खिलाड़ियों को रात 8 बजे के बाद वानखेड़े स्टेडियम प्रैक्टिस करने की अनुमति दी है. कोविड-19 से बुरी तरह प्रभावित मुंबई में आईपीएल मैचों के आयोजन का रास्ता भी इस फैसले के बाद साफ हुआ है. इस महामारी को रोकने के लिए महाराष्ट्र सरकार ने रात के कर्फ्यू की घोषणा की है. लेकिन इस दौरान रात आठ बजे के बाद खिलाड़ियों को अभ्यास करने और टीमों को होटल तक आने की अनुमति दी गई है. मुंबई और महाराष्ट्र में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण राज्य सरकार ने रविवार को मुंबई सहित पूरे महाराष्ट्र में रात आठ बजे से सुबह सात बजे तक कर्फ्यू लगाने की घोषणा की थी. इन दिशानिर्देशों का सोमवार से पालन भी किया जा रहा है.
खिलाड़ियों को बायो-सिक्योर बबल का कड़ाई से पालन करना होगा

राज्य सरकार ने हालांकि आईपीएल टीमों को जैव सुरक्षित वातावरण (बायो-सिक्योर) का कड़ा पालन करते हुए रात आठ बजे के बाद भी अभ्यास करने की अनुमति दे दी है. आईपीएल नौ अप्रैल से शुरू होगा जिसका पहला मैच चेन्नई में खेला जाएगा. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को जारी पत्र में आपदा प्रबंधन, राहत और पुनर्वास विभाग के सचिव श्रीरंग घोलाप ने इसकी जानकारी दी है.

IPL 2021: विराट कोहली बना सकते हैं खास रिकॉर्ड, अब तक कोई भारतीय ऐसा नहीं कर सका



मुंबई में पहला मैच 10 अप्रैल को होगा

आईपीएल का 14वां सीजन 9 अप्रैल से शुरू होना है, जिसका पहला मैच रिकॉर्ड पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस और विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में पहला मैच महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स टीम और पिछली बार की फाइनलिस्ट दिल्ली कैपिटल्स के बीच 10 अप्रैल को खेला जाएगा.

बता दें कि इस सीजन में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 10 से 25 अप्रैल के बीच 10 मुकाबले खेले जाएंगे. चार टीमों दिल्ली कैपिटल्स, चेन्नई सुपर किंग्स, पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई को अपना बेस बनाया है. इस मैदान पर पहला मुकाबला 10 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज