लाइव टीवी

पाकिस्तान के इस खिलाड़ी ने विश्व कप में भारत के खिलाफ जड़ा था अर्धशतक, अब कोहली पर किया ऐसा कमेंट

News18Hindi
Updated: March 23, 2020, 3:10 PM IST
पाकिस्तान के इस खिलाड़ी ने विश्व कप में भारत के खिलाफ जड़ा था अर्धशतक, अब कोहली पर किया ऐसा कमेंट
विराट कोहली ने वीडियो शेयर करके घरेलू हिंसा के खिलाफ आवाज उठाने के लिए कहा (फाइल फोटो )

पाकिस्तान (Pakistan) के इस खिलाड़ी ने विराट कोहली (Virat Kohli) की तुलना में बाबर आजम (Babar Azam) को बेहतर बल्लेबाज बताया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2020, 3:10 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पाकिस्तान (Pakistan) के युवा बल्लेबाज हैदर अली (Haider Ali) ने अपनी प्रतिभा से कम समय में काफी सुर्खियां बटोर ली है. यहां तक कि लोग उनकी तुलना भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) तक से करने लगे हैं. हालांकि हैदर अली खुद बाबर आजम को अपना आदर्श मानते हैं. हैदर अली हाल ही में स्थगित की गई पाकिस्तान सुपर लीग में पेशावर जाल्मी टीम का हिस्सा थे. इस लीग में उन्होंने नौ मैचों में 158.27 के स्ट्राइक रेट से 239 रन बनाए थे. लीग में उनका सर्वोच्च स्कोर 69 रन रहा, जो उन्होंने लाहौर कलंदर्स के खिलाफ बनाया.

अपने आदर्श की तरह कभी नहीं बन सकता
हैदर अली (Haider Ali) ने बताया कि वो अपने आदर्श बाबर आजम (Babar Azam) की तरह बनना चाहते हैं. उन्होंने कहा, एक बल्लेबाज वैसे तो कभी भी अपने आदर्श की तरह नहीं बन सकता, लेकिन खुद में इतना सुधार जरूर कर सकता है कि उनकी तरह शॉट खेल सके. मैं खुद में इस हद तक सुधार करना चाहता हूं कि लोग मुझे बाबर आजम कहें न कि विराट कोहली, क्योंकि बाबर आजम के पास अच्छे शॉट हैं. बता दें कि बाबर आजम ने पाकिस्तान सुपर लीग में 49.28 की औसत से 345 रन बनाए थे और इस साल वे लीग के शीर्ष स्कोरर हैं.

बाबर आजम ने दिए टिप्स



हैदर अली (Haider Ali) ने कहा कि मैं विराट कोहली (Virat Kohli) नहीं बन सकता, लेकिन प्रैक्टिस के जरिये उनके कुछ शॉट सीख सकता हूं. मैं हैदर अली हूं इसलिए हैदर अली की ही तरह खेल सकता हूं. हैदर ने साथ ही कहा कि मैं बाबर आजम से प्रथम श्रेणी टूर्नामेंट के दौरान मिला था और उन्होंने मेरी बल्लेबाजी के हिसाब से मुझे कुछ टिप्स दिए थे. लाहौर में नेशनल क्रिकेट एकेडमी में भी मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा. यहां तक कि पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान भी उन्होंने मेरा हौसला बढ़ाया.



अंडर19 विश्व कप में पाक टीम का हिस्सा थे हैदर
हैदर अली (Haider Ali) इस साल की शुरुआत में साउथ अफ्रीका में खेले गए अंडर19 विश्व कप में पाकिस्तानी टीम का हिस्सा थे. इतना ही नहीं, उन्होंने प्रियम गर्ग की अगुआई वाली भारतीय टीम के खिलाफ पोचेफस्ट्रूम में खेले गए मुकाबले में बेहतरीन अर्धशतक भी लगाया था. तब हैदर अली ने 56 रनों की पारी खेली थी, हालांकि भारतीय टीम ने उस मुकाबले में जीत दर्ज की थी.

बाबर आजम दुनिया के नंबर वन टी20 बल्लेबाज
बाबर आजम मौजूदा आईसीसी टी20 रैंकिंग में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं. आजम ने इस प्रारूप में 38 मैचों में 50.72 के औसत से 1471 रन बनाए हैं. इसके अलावा वह आस्ट्रेलिया में इस साल होने वाले टी20 विश्व कप में पाकिस्तान की टीम की अगुआई करेंगे.

घर में बैठकर विराट कोहली समेत टीम इंडिया की 'क्लास' ले रहे हैं भारतीय कोच

जनता कर्फ्यू में क्रिकेट खेलने बाहर निकले 8 'खिलाड़ी', पुलिस ने किया गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 3:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading