टी20 वर्ल्ड कप के बाद ही रिटायरमेंट लेना चाहती थीं मिताली राज

मिताली राज (Mithali Raj) ने साफ किया कि उनके रिटायरमेंट की वजह रमेश पवार (Ramesh Powar) के साथ हुआ विवाद नहीं हैं.

News18Hindi
Updated: September 6, 2019, 9:15 PM IST
टी20 वर्ल्ड कप के बाद ही रिटायरमेंट लेना चाहती थीं मिताली राज
मिताली राज ने टी20 से रिटायरमेंट का ऐलान किया है
News18Hindi
Updated: September 6, 2019, 9:15 PM IST
नई दिल्ली. भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women Cricket Team) की कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने टी20 क्रिकेट से अपने रिटायरमेंट पर कहा कि वह बहुत पहले ही रिटायमेंट लेना चाहती थी. मिताली ने बताया कि वह पिछले साल 2018 टी20 वर्ल्ड कप (T20 World cup 2018)  के बाद ही इस फॉर्मेट से रिटायरमेंट लेना चाहती थीं.

मिताली राज ने फर्स्टपोस्ट से बातचीत में कहा कि, 'मैं पिछले साल वर्ल्ड कप के बाद ही रिटायरमेंट लेना चाहती थी लेकिन विवाद के कारण मैं ऐसा नहीं कर पाई. जब इस साल जनवरी में टीम न्यूजीलैंड दौरे पर गई तब टीम के कोच 2020 टी20 वर्ल्ड कप की रणनीति तैयार कर रहे थे. मुझे लगा यह सही समय है कि मैं उन्हें बता दूं कि मैं वर्ल्ड कप नहीं खेलना चाहती.'

भारत में खेलते हुए लेना चाहती थी रिटायरमेंट

मिताली ने मार्च में इंग्लैंड के भारत दौरे पर आखिरी टी20 सीरीज खेली. उन्होंने कहा, 'मैंने रिटायरमेंट के बारे में मैनेजमेंट को जनवरी में बता दिया था लेकिन पिता चाहते थे कि मैं भारत में खेलते हुए संन्यास लूं. इस वजह से मैंने इंग्लैंड के भारत दौरे का इंतजार किया.' मिताली ने साफ किया कि उनके रिटायरमेंट की वजह रमेश पवार के साथ हुआ विवाद नहीं हैं. उन्होंने कहा, 'मैंने विवाद के चलते रिटायरमेंट नहीं लिया. जब बात करियर की होती है तो मैं भावनाओं को खुद पर हावी नहीं होने देती. मैंने बहुत सोच-समझकर यह फैसला किया है.'

मिताली ने बताया कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्हींं के घर टी20 सीरीज की जीत उनके टी20 करियर की बड़ी जीत थी. मिताली इस सीरीज में टीम की कप्तान थी. जब मिताली से पूछा गया कि वह टी20 में किस चीज को मिस करेंगी तो उन्होंने कहा कि वह टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करना मिस करेंगी. मिताली ने कहा कि अगर वह 2014 से पहले ओपनिंग करना शुरू करती तो वह आर ज्यादा रन बना सकती थीं.

धवन की लगातार दूसरी फिफ्टी, सैमसन की तूफानी पारी, इंडिया ए की शानदार जीत

कप्तान मसाकाद्जा ने की सिकंदर रजा की शिकायत, कहा-ड्रेसिंग रूम में...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 6, 2019, 8:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...