होम /न्यूज /खेल /

T20 World Cup: वकार यूनुस को उम्मीद, ऑस्ट्रेलिया की पिचों से मिलेगी पाकिस्तान को ज्यादा मदद

T20 World Cup: वकार यूनुस को उम्मीद, ऑस्ट्रेलिया की पिचों से मिलेगी पाकिस्तान को ज्यादा मदद

दिग्गज पेसर वकार यूनुस ने कहा कि पाकिस्तान के पास अच्छे बल्लेबाज हैं जो ऑस्ट्रेलिया में काफी अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं. (AFP)

दिग्गज पेसर वकार यूनुस ने कहा कि पाकिस्तान के पास अच्छे बल्लेबाज हैं जो ऑस्ट्रेलिया में काफी अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं. (AFP)

पाकिस्तान के पूर्व मुख्य कोच वकार यूनुस ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया की पिचें आम तौर पर बल्लेबाजी के लिए काफी अच्छी होती हैं और पाकिस्तान के पास अच्छे बल्लेबाज हैं जो इन हालात में काफी अच्छा खेल सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में टी20 विश्व कप इस साल अक्टूबर-नवंबर में खेला जाना है.

अधिक पढ़ें ...

दुबई. दिग्गज तेज गेंदबाज वकार यूनुस ने आगामी टी20 विश्व कप (T20 World Cup-2022) के लिए पाकिस्तान का समर्थन किया है. उन्होंने मंगलवार को कहा कि ऑस्ट्रेलिया की पिचों से पाकिस्तानी टीम के बल्लेबाजों और गेंदबाजों को मदद मिल सकती है. ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप इस साल अक्टूबर-नवंबर में खेला जाना है. पाकिस्तान टीम की कमान धुरंधर बल्लेबाज बाबर आजम के पास है.

वकार ने आईसीसी डिजिटल से कहा, ‘हमारे (पाकिस्तान) पास विश्व कप में बेहतर प्रदर्शन करने का काफी अच्छा मौका है.’ पाकिस्तान के पूर्व मुख्य कोच का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया की पिचों से उनके बल्लेबाजों को मदद मिलेगी.

इसे भी देखें, बुमराह का कहर, भारत के सामने वनडे में सबसे कम स्कोर बना सका इंग्लैंड

उन्होंने आगे कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया की पिचें आम तौर पर बल्लेबाजी के लिए काफी अच्छी होती हैं और पाकिस्तान के पास अच्छे बल्लेबाज हैं जो इन हालात में काफी अच्छा खेल सकते हैं.’ आईसीसी पुरुष टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में पाकिस्तान दुनिया की तीसरे नंबर की टीम है और पिछले 12 महीने में उसने खेल के सबसे छोटे प्रारूप में अच्छे नतीजे हासिल किए हैं.

टेस्ट और वनडे दोनों में पाकिस्तान के सर्वाधिक सफल गेंदबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर मौजूद वकार ने कहा कि शीर्ष क्रम में कप्तान और स्टार बल्लेबाज बाबर आजम की भूमिका महत्वपूर्ण होगी. उन्होंने कहा, ‘बाबर निश्चित तौर पर शीर्ष क्रम में अहम बल्लेबाज होगा. मुझे लगता है कि वह हमेशा की तरह प्रभाव छोड़ेगा और फिर (मोहम्मद) रिजवान भी काफी अच्छा खेल रहा है और उनके पास दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण में से एक है.’

पाकिस्तान के पास शाहीन शाह अफरीदी और हारिस रउफ जैसे तेज गेंदबाजों के अलावा शादाब खान और मोहम्मद नवाज जैसे स्पिनर हैं.

Tags: Hindi Cricket News, Icc T20 world cup, Pakistan, Pakistan cricket, T20 World Cup, Waqar Younis

अगली ख़बर